UAE का गोल्डन वीजा पाने वाले भारतीय बने तनसीन असलम, 10 साल तक मिलेंगी ये सुविधाएं

Advertisement

तसनीम असलम, भारत के सबसे दक्षिणी राज्य केरल के अलाप्पुझा जिले से एक भारतीय छात्र और पाकिस्तान के करियर रा जनयि’क और विदेश मंत्रालय के पूर्व प्रवक्ता के नाम से, संयुक्त अरब अमीरात सरकार के एक प्रतिष्ठित सम्मान के प्राप्तकर्ता हैं।

उसकी मेहनत, लगन और बु द्धिमत्ता रंग लाई है। यूएई सरकार ने उन्हें 10 साल के गोल्डन वीज़ा का विस्तार करने के लिए उनकी योग्यता और उ त्कृष्ट शैक्षणिक साख को मान्यता दी है, जो केवल प्रमुख वैश्विक हस्तियों के लिए आरक्षित है।

Advertisement
Advertisement

तसनीम ने असाधारण छात्र श्रेणी में गोल्डन वीज़ा प्राप्त किया और उसे 2031 तक देश में रहने की अनुमति दी गई, क्योंकि यूएई ने सभी क्षेत्रों से संबंधित लोगों से वैश्विक प्रतिभाओं को आकर्षित करने के लिए प्रमुख सुधारों का खुलासा किया।

तसनीम ने ख’ली’ज टाइम्स को बताया की,”यह मेरे जीवन के सबसे अच्छे पलों में से एक है। मैं इसे हासिल करने का सौभाग्य महसूस कर रहा हूं और मैं अ’ल्ला’ह का शु क्रगु जार हूं। मेरे माता-पिता का समर्थन बहुत बड़ा है, और इं’शा अ’ल्ला’ह मुझे भविष्य में उन्हें प्रायोजित करने की उम्मीद है।

Advertisement

गोल्डन वीजा संयुक्‍त अरब अमीरात में किसी भी इंसान को 10 साल तक रहने की अनुमति देता है। पहले यह वीजा बिजनसमैन और इनवेस्‍टर्स को दिया जाता था। बीते साल इसके नियमों में बदलाव किया गया, जिसके बाद इसे डॉक्टर्स, प्रोफेशनल्स, वैज्ञानिकों समेत खास लोगों के लिए भी जारी किया जाने लगा।

साभार

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *