एक से अधिक लड़कियों के साथ शादी रचा चुके हैं ये क्रिकेटर, आखिरी वाले ने तो चार बार पत्नी बदली

Advertisement

शादी दुनिया का सबसे पवित्र रिश्ता है| प्रत्येक इन्सान इस बंधन में बंधना चाहता है| क्रिकेट जगत के कई क्रिकेटर वैवाहिक जीवन का लुत्फ़ उठा रहे हैं| हालाँकि इनमे से कुछ क्रिकेटर ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद दोबारा शादी की, जबकि अन्य ने अपनी पत्नी को तलाक देकर दोबारा शादी की। आइए जानते हैं कुछ ऐसे क्रिकेटरों के बारे में जिन्होंने एक से ज्यादा बार शादी की-

Advertisement

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। उनकी पहली पत्नी ने उन्हें छोड़ दिया और एक और प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर से जुड़ गईं और कार्तिक ने स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली।

Advertisement

वसीम अकरम

Wasim Akram on Twitter: "Champions IPL 2014 go KKR go .  http://t.co/ixiTLSI7d5" / Twitterरिवर्स स्विंग के मास्टर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी दो शादियां कीं। इनकी पहली शादी 1995 में हुमा मुफ्ती से हुई थी। हुमा की 2009 में कई चोटों के कारण मौत हो गई थी। वसीम अकरम ने बाद में ऑस्ट्रेलिया की एक युवती शनियारा थॉम्पसन से शादी कर ली।

Advertisement

मोहम्मद अजहरुद्दीन
पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने संगीता बिजलानी के साथ दूसरी शादी की थी। उनकी पहली पत्नी का नाम नौरीन था। पहली पत्नी से उसके दो बच्चे हैं। बड़े बेटे की सड़क हादसे में मौत हो गई।

विनोद कांबली
पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली की पहली शादी 1998 में पुणे के ब्लू डायमंड होटल में रिसेप्शनिस्ट नोएला लुईस से हुई थी। अलग होने के बाद विनोद कांबली ने फैशन मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी कर ली

तिलकरत्ने दिलशान
श्रीलंकाई क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान ने भी अपनी पहली पत्नी को छोड़कर दूसरी बार मंजुला से शादी की। इसके बाद उनकी पहली पत्नी की बेवफाई हुई, जिनका श्रीलंकाई बल्लेबाज उपुल थर्गा के साथ अफेयर चल रहा था। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

ग्लेन मैकग्रा
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने पहली बार एयरलाइन फ्लाइट अटेंडेंट जेनी लुईस से शादी की थी। जेनी की कैंसर से मौत हो गई। उनके दो बच्चे भी हैं, जेम्स और होली। जेनी की मौत के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने सारा लियोनार्डी से दूसरी शादी की।

इमरान खान
इमरान खान ने पंजाब के राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखने वाली बुशरा बीबी से 2018 में तीसरी शादी की। आपको बता दें 1987-88 लंदन के उक स्ट्रीट नाइट क्लब में उनकी मुलाकात सीता व्हाइट से हुई। सीता इटली की रहने वाली थीं और शादीशुदा थीं। दोनों के बीच प्यार हो गया और कुछ समय तक अफेयर चला। कहा जाता है कि सीता ने इस मुलाकात में इमरान को बताया कि वह मां बनने वाली हैं।

इमरान बेटा चाहते थे, इसलिए उन्होंने सीता की जांच करवाई। जांच रिपोर्ट आने पर इमरान की उम्मीदों को झटका लगा। रिपोर्ट में मालूम चला कि सीता के पेट में बेटी है। इमरान ने अबॉर्शन करवाने को कहा, लेकिन सीता नहीं मानी। इस पर इमरान उन्हें छोड़कर चले गए। कुछ महीनों बाद सीता ने बेटी को जन्म दिया। नाम रखा टायरियन खान व्हाइट। बेटी को इमरान ने स्वीकार नहीं किया। सीता ने कानूनी लड़ाई लड़ी और कैलिफोर्निया की एक अदालत ने इमरान को टायरियन खान व्हाइट का पिता घोषित कर दिया। हालांकि, अभी भी इमरान टायरियन को अपनी बेटी नहीं मानते हैं।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page