आईपीएल 2023 में जलवा दिखाने का बेताब ये तीन ‘खान’, तेज रफ्तार से उड़ा देते हैं परखच्चे

Advertisement

आईपीएल एक ऐसा मंच बन चुका है जहां यंग टैलेंट उभरकर सामने आता है. उमरान मलिक, आवेश खान, मोहसिन खान जैसे तेज रफ्तार गेंदबाज भारत को आईपीएल की देन है. ऐसा है यंग टेलैंट आईपीएल 2023 का इंतजार कर रहा है. जहां तीन तेज गेंदबाज जलवा दिखाने को बेताब हैं. ये गेंदबाज हैं उत्तर प्रदेश के आकिब खान, बिहार के साबिर खान और राजस्थान के अराफात खान. तीनों ही खिलाड़ी इस सीजन में नेट बॉलर के रूप में काम कर चुके हैं.

Advertisement

IPL 2022 Auction: 5 Youngest Players Who Will Be A Part of the Mega Auction
1- आकिब खान, उत्तर प्रदेश

यूपी के सहारनपुर के रहने वाले आकिब उत्तर प्रदेश के रणजी खिलाड़ी हैं. वह 5 प्रथम श्रेणी और 5 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं. 18 वर्षीय तेज गेंदबाज आकिब 2021 में मुम्बई इंडियंस के नेट गेंदबाज रहे थे. वहीं इस सीजन में उन्हे लखनऊ सुपरजायंट्स ने बतौर नेट गेंदबाज टीम में शामिल किया.

Advertisement

East चंपारण की शान क्रिकेटर साबिर खान - Kheldhaba - Sports News Portal |  Khel ki khabar
2- साबिर खान, बिहार

पूर्वी चंपारण के उभरते तेज गेंदबाज साबिर खान ने करियर की शुरूआत मोतिहारी क्लब से की थी. वह 140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में माहिर हैं. साबिर अंडर 19 टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं. साबिर आईपीएल 2022 में आरसीबी के नेट बॉलर के रूप के काम कर चुके हैं.

Birthday boy Arafat sizzles for Rajasthan | Cricket News - Times of India
3- अराफात खान, राजस्थान

राजस्थान के रणजी प्लेयर आराफात खान ने 2020 में विजय हजारे ट्रॉफी में जरिए डेब्यू किया था. वह 2020 आईपीएल में राजस्थान के नेट बॉलर भी रह चुके हैं. 26 वर्षीय आराफात मीडियम फास्ट गेंदबाज के रूप में जाने जाते हैं.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page