पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ICU में भर्ती, क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप

Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास की तबीयत खराब है. उन्हें लंदन के निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. वो कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. पाकिस्तान के चैनल जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जहीर तीन दिन तक ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे और तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जहीर की तबीयत दुबई से लंदन की फ्लाइट के दौरान बिगड़ी. लंदन की फ्लाइट पकड़ते वक्त वो किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ गए थे. जब वो लंदन पहुंचे तो उन्हें किडनी में तकलीफ और निमोनिया की शिकायत हुई. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

Advertisement

जियो न्यूज के हवाले से सूत्रों ने कहा, “जहीर अब्बास फिलहाल डायलिसिस पर हैं और डॉक्टरों ने उन्हें लोगों से मिलने से परहेज करने की सलाह दी है.”

Advertisement

इस बीच, आईसीयू में भर्ती इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज के लिए दुआओं का दौर जारी है. पाकिस्तान के कई खिलाड़ी उनकी सेहत को लेकर फिक्रमंद हैं और उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने ट्वीट किया, “जहीर अब्बास साहब के जल्दी ठीक होने और पूर्ण स्वास्थ्य की कामना करता हूं.” हफीज के अलावा भी कई और लोगों ने एशियन ब्रैडमैन के नाम से मशहूर जहीर की सलामती की दुआ की.

Advertisement

जहीर अब्बास के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 100 शतक
जहीर अब्बास ने 1969 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उनकी गिनती अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती थी. उन्होंने 72 टेस्ट में 5062 और 62 वनडे में 2572 रन बनाए थे. वहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट मेंउनका रिकॉर्ड बेमिसाल है. जहीर ने 459 मैच में 108 शतक और 158 अर्धशतक की मदद से 34 हजार से अधिक रन बनाए. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वो 1 टेस्ट और तीन वनडे में आईसीसी मैच रैफरी भी रहे थे. उन्हें 2020 में दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक कैलिस और लिसा स्टालेकर के साथ आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page