इन 3 भारतीय क्रिकेटर्स के भाई भी खटखटा रहे टीम इंडिया का दरवाजा, न० 3 लगा चुका रनों का पहाड़

Advertisement
4

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक टीम में 2 भाइयों का खेलना वाक़ई में क्रिकेटर्स और उनके परिवार के लिए एक गर्व का क्षण होता है.

Advertisement

आने वाले समय में भी कयास लगाए जा रहे हैं कि भाइयों की कुछ जोड़ी भारत के लिए खेलते हुए नज़र आ सकती हैं. इनमें से कुछ एक साथ खेलते दिख सकते हैं तो भारतीय टीम के लिए पहले क्रिकेट खेल चुके क्रिकेटर्स के भाई भी देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं. इधर हम ऐसे ही 3 क्रिकेटर्स के बारे में बात करेंगे जो आने वाले समय में पहले से खेल रहे अपने भाइयों के साथ खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

Advertisement

मोहम्मद कैफ़ (मोहम्मद शमी के भाई)

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के भाई कैफ का हुआ बंगाल की टीम में चयन, पहला मैच रहा  खराब | MORADABAD | NYOOOZ HINDIभारतीय टीम के स्टार पेसर और अमरोहा के 30 वर्षीय सीनियर तेज़ गेंदबाजड मोहम्मद शमी इस समय राष्ट्रीय टीम में एक सीनियर खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए नज़र आते हैं.मोहम्मद शमी के 8 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के बाद अब उनके लिए एक और खुशखबरी है.

Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy : बंगाल ने किया टीम का ऐलान, मोहम्मद शमी के भाई को  मिली जगह | Syed Mushtaq Ali Trophy: Bengal announced team, Mohammad Shami's  brother Mohammed Kaif gotदरअसल शमी के छोटे भाई और अमरोहा से तअल्लुक रखने वाले 24 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ मोहम्मद कैफ़ को सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के लिए बंगाल की टीम में चुना गया है. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि कैफ़ जल्द ही अपने बड़े भाई के साथ भारत की राष्ट्रीय टीम में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

राहुल चाहर (दीपक चाहर के भाई) (वनडे में)

भारत के लिए 3 वन-डे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके दीपक चाहर ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में काफ़ी बेहतर प्रदर्शन किया है. 2010 में घरेलू क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले दीपक को 2018 में भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिला.

Deepak Chahar: चोट पर चोट, छह महीने से बाहर, आते ही नई गेंद से छा गए दीपक  चाहर - india pacer deepak chahar makes superb comeback takes wickets with  new ball vsदीपक चाहर के भाई और भरतपुर, राजस्थान के 21 वर्षीय युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर ने भी 2016 में राजस्थान के लिए अपने घरेलू क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्हें भारतीय टीम के लिए 1 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिल चुका है. जिसके बाद संभावनाएं जताई जा रही हैं कि उन्हें भी जल्द ही उन्हें भी अपने भाई के साथ भारतीय टीम के लिए वनडे क्रिकेट खेलने का मौका मिल सकता है.

रोहित रायडू (अंबाती रायडू के भाई)

अंबाती रायडू हुए 34 साल के, जानें उनकी जिंदगी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें  - b day special rayudu 34 cricketer learn some interesting things about  ambati - Sports Punjab Kesariलगभग 20 साल के घरेलू क्रिकेट करियर के अलावा भारतीय टीम के लिए पिछले 6 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले आँध्र प्रदेश के 35 वर्षीय सीनियर बल्लेबाज़ अंबाती रायडू ने घरेलू क्रिकेट में काफ़ी बेहतरीन क्रिकेट खेली है. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अंबाती रायडू भारत के लिए 55 वन-डे और 6 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके हैं.

icc world cup Ambati Rayudu and Vijay Shankar end IPL 2019 league stage  performance with identical batting numbers - IPL 2019: कुछ ऐसे रहे अंबाती  रायडू और विजय शंकर के आंकड़ेविश्व कप 2019 में चयन विवाद के बाद सुर्खियों में आए अंबाती रायडू के लिए अब एक बेहतर खबर ये है कि उनके छोटे भाई और आँध्र प्रदेश के युवा क्रिकेटर रोहित रायडू जल्द ही क्रिकेट के बड़े स्तर पर खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. अभी तक रोहित ने हैदराबाद (भारत) के लिए 9 फर्स्ट-क्लास, 22 लिस्ट-ए और 6 घरेलू टी20 मैच खेले हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page