टूटा टीम इंडिया का शर्मनाक रिकॉर्ड, श्रीलंका बनी सबसे ज्यादा वनडे हारने वाली टीम, देखें पाकिस्तान का स्थान

India vs Sri Lanka, 2nd ODI में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की दमदार गेंदबाजी के बाद केएल राहुल (KL Rahul) की अर्धशतकीय पारी के बलबूते टीम इंडिया ने श्रीलंका (IND vs SL 2ND ODI) को दूसरे वनडे में 4 विकेट से हरा दिया।

इसी जीत के साथ भारत तीन वनडे मैचों की(India vs Sri Lanka) श्रृंखला में 2-0 से अजेय हो गया है। तीसरा मैच (India vs Sri Lanka, 3rd ODI) 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। India vs Sri Lanka, 2nd ODI में श्रीलंका के 216 रनों के टारगेट को भारतीय टीम ने 43.2 ओवर में 6 विकेट खोकर पूरा किया।

टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल अकेले खिलाड़ी रहे जिन्होंने पचासा लगाया। लोकेश राहुल ने 64 रनों की नाबाद पारी खेली और वनडे करियर में 12वीं फिफ्टी लगाई। दूसरे सबसे सफल भारतीय हार्दिक पांड्या रहे, जिन्होंने 36 बनाये।

इनके अलावा रोहित शर्मा 17, शुभमन गिल 21, विराट कोहली 4, श्रेयस अय्यर 28 और अक्षर पटेल 21 रन बनाकर आउट हुए। लाहिरु कुमारा और चमिका करुणारत्ने को 2-2 विकेट मिले। India vs Sri Lanka, 2nd ODI में भारत ने 14.2 ओवर में 84 के स्कोर पर शीर्ष के 4 विकेट गंवा दिए थे। तब केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 119 गेंदों में 75 रनों की पार्टनरशिप की। पांड्या को आउट कर चमिका करुणारत्ने ने इस साझेदारी पर विराम लगाया।

India vs Sri Lanka, 2nd ODI में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 39.5 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 215 रन बनाए थे। वनडे में डेब्यू करने वाले नुवानिदु फर्नांडो ने 63 बॉल में 6 चौके जड़ते हुए सबसे अधिक 50 रनों की इनिंग खेली। इसके बाद कुसल मेंडिस के बल्ले से 34 और दुनिथ वेल्लालगे के बल्ले से 32 रन आए।

मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की जोड़ी ने मिलकर 6 विकेट लिए। सिराज ने 30 और कुलदीप ने 51 रन देकर 3-3 सफलताएं अपने नाम की। स्पीडस्टार उमरान मलिक के खाते में 2 और अक्षर पटेल के खाते में 1 विकेट आया। श्रीलंका की टीम इसके साथ ही सबसे ज्यादा वनडे मैच हारने वाली टीम बन गयी है| इस मामले में श्रीलंका ने इंडिया (436 हार) को पीछे छोड़ा|

Most defeats in odi
ODIs: 437 by Sri Lanka (goes past India’s 436 defeats)
T20Is: 94 by Sri Lanka

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page