एशिया कप में शर्मनाक हार के बदला टीम इंडिया का कप्तान, साउथ अफ्रीका सीरीज़ के लिए इसे मिली जिम्मेदारी

Advertisement
4

एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा. जिसके बाद टीम मैनेजमेंट टी20 विश्वकप के लिए शानदार टीम बनाने की तैयारी में लगा है. इस लिए टीम में कई प्रयोग किए जा रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में कई बदलाव किए जा सकते हैं. टी20 और वनडे टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है.

Advertisement

IND vs SA ODI Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन करेंगे भारतीय वनडे टीम की कप्तानी? सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता आराम 

Advertisement

हिंदुस्तान टाइम्स में एएनआई के हवाले से प्रकाशित आर्टिकल में बताया गया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है. इसके अलावा टी20 विश्वकप में खेलने वाले खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं वीवीएस लक्ष्मण इस टीम के कोच होगें.

Asia Cup 2022, IND vs PAK: Indian pacers create history in T20I as India  defeats Pakistan | Cricket News – India TV

Advertisement

अगले महीने 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप का आयोजन होने जा रहा है. यह टूर्नामेंट 13 नवम्बर तक चलेगा. इससे पहले टीम इंडिया 28 सितंबर से टी20 सीरीज़ खेलेगी. टीम 28 सितंबर को पहला टी20 तिरूअंतपुरम में खेलेगी. इसके बाद दूसरा टी20 मैच गुवाहाटी में 2 अक्टूबर को और इंदौर में तीसरा टी20 मुकाबला 4 अक्टूबर को खेलेगी. दोनो टीमों के बीच 6 अक्टूबर से वनडे सीरीज खेली जायेगी. जिसका पहला मैच लखनऊ में होगा. दूसरा मैच 9 अक्टूबर और तीसरा 11 अक्टूबर को रांची और दिल्ली में खेला जायेगा.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट्स से कहा, ”हां, टी20 विश्व कप से पहले वनडे सीरीज होना सही नहीं है. लेकिन कभी-कभी ऐसा ही होता है. रोहित, विराट और टी20 विश्व कप के लिए जाने वाले सभी खिलाड़ियों को वनडे सीरीज से आराम दिया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले उन्हें एक छोटा ब्रेक मिलेगा. शिखर धवन वनडे टीम की कप्तानी करेंगे.”

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page