इस गेंदबाज के लिए लगभग बंद हो गए हैं टी20 विश्वकप के दरवाजे, लगातार मिल रहे मौकों को कर रहा बर्बाद!

Advertisement
4

टीम इंडिया ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अपने जीत के सिलसिले को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भी जारी रखा. इस मैच में पहले भारतीय बल्लेबाजों ने एक बड़ा स्कोर बनाया और फिर गेंदबाजों ने अपना काम किया. टीम इंडिया ने इस मैच में 40 रनों के बाजी मारी. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को आसानी से अपने नाम किया, लेकिन टीम का एक गेंदबाज इस मैच में भी फेल रहा. ये खिलाड़ी पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ भी काफी महंगा साबित हुआ था. जिसके बाद माना जा रहा है कि इस गेंदबाज का टी20 विश्वकप में खेल पाना लगभग ना मुमकिन है.

Advertisement

फिर फ्लॉप हुआ ये गेंदबाज
पाकिस्तान के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने वाले आवेश खान हॉन्ग कॉन्ग के सामने भी फ्लॉप साबित हुए. उनकी गेंदों के खिलाफ हॉन्ग कॉन्ग के बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए. आवेश खान ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 लुटाए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया था, लेकिन इस मैच में तो उन्होंने 50 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया. आवेश खान का ये खराब प्रदर्शन आने वाले मैचों में टीम इंडिया के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो सकता है.

Advertisement

टीम इंडिया के सबसे महंगे गेंदबाज
एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के स्क्वाड में तीन तेज गेंदबाजों को ही शामिल किया गया है, इसमें आवेश खान का नाम भी शामिल है. लेकिन आवेश खान इस बड़े मौके को बर्बाद करते नजर आ रहे हैं. आवेश खान ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 13.25 की इकॉनमी से 53 रन खर्च किए और 1 ही विकेट अपने नाम किया. आवेश खान इस मैच में टीम इंडिया के सबसे महंगे गेंदबाज भी साबित हुए.

टीम इंडिया में लगातार मिल रही जगह
आवेश खान ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई थी, लेकिन टीम इंडिया में वह लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में उन्हें जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के चोटिल होने के बाद जगह मिली है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में आवेश खान ने 9.10 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. आवेश खान ने भारत के लिए तीन वनडे मैच भी खेले हैं.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page