T20 World Cup 2022:बदल सकते हैं सेमीफाइनल के समीकरण, बारिश व पाकिस्तान बिगाड़ सकता है टीम इंडिया का खेल

Advertisement
4

टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के तहत भारत-बांग्लादेश के बीच बुधवार को बड़ा मुकाबला होगा। टीम इंडिया को हर हाल में इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी, वर्ना उसके लिए सेमीफाइनल की चुनौती बढ़ जाएगी। इस बीच खबर है कि बारिश खेल बिगाड़ सकती है।

Advertisement

T20 World Cup 2022 एडिलेड ओवल में होने वाले मैच में भारत-बांग्लादेश मैच में बारिश की संभावना बन गई है। मंगलवार को एडिलेड में खूब बारिश हुई। (T20 World Cup 2022)एडिलेड में सुबह से लगातार बारिश हो रही है। अब इस बात की चिंता बढ़ गई है कि कहीं बारिश खेल न बिगाड़ दे। (T20 World Cup 2022)एडिलेड में मौसम के पूर्वानुमान से पता चलता है कि बुधवार को भी बारिश होगी, हालांकि ये तेज नहीं होगी।

Advertisement

ImageT20 World Cup 2022 में एडिलेड में बारिश की संभावना के साथ बादल छाए हुए हैं। स्थानीय स्तर पर तापमान में भारी गिरावट संभव है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार के मौसम विज्ञान ब्यूरो के अनुसार 25 से 35 किमी/घंटा की गति से पश्चिमी हवाएं चल रही हैं। आंधी की भी संभावना है। छोटे ओले भी पड़ सकते हैं। मैच के दिन 2 नवंबर को बादल छाए रहेंगे। बारिश की 70% तक संभावना है, लेकिन ये केवल 1-3 मिमी वर्षा के साथ हल्की बारिश होगी। यदि टीम इंडिया का मैच धुलता है तो चुनौती बढ़ सकती है।

T20 World Cup 2022 में भारत के पास अब तक 3 मैचों में 4 अंक हैं। वहीं बांग्लादेश के पास भी 4 अंक हैं, लेकिन उसकी नेट रन रेट -1.533 है। टीम इंडिया की नेट रन रेट काफी अच्छी है। भारत के पास 0.844 की एनआरआर है। यदि ये मैच बारिश से धुलता है तो दोनों टीमों के पास 5-5 अंक हो जाएंगे, ऐसे में सेमीफाइनल का पेंच फंस सकता है। फिर टीम इंडिया को हर हाल में जिम्बाब्वे के खिलाफ अगला मैच जीतना होगा। तब जाकर उसकी संभावना बनेंगी। वहीं पाकिस्तान भी रेस से बाहर नहीं है।

Advertisement

T20 World Cup 2022 में पाकिस्तान यदि अपने दोनों मुकाबले जीत लेता है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे। ऐसे में वह टक्कर में आ सकती है। हालांकि टीम इंडिया को अपनी जीत की पूरी उम्मीद है क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ उसके पास काफी बेहतर रिकॉर्ड है, लेकिन वर्ल्ड कप में किसी भी टीम को कम नहीं आंका जा सकता। भारतीय टीम के अगले दोनों मैच जीतने से 8 अंक होंगे, जिससे पाकिस्तान पूरी तरह बाहर हो सकती है।

पांच अंक के साथ टॉप पर काबिज साउथ अफ्रीका कम से कम एक मैच जीतकर भी पाकिस्तान को बाहर कर सकती है। इसी ग्रुप में जिम्बाब्वे भी सेमीफाइनल के लिए चुनौती दे सकती है। उसके पास 3 अंक हैं। जिम्बाब्वे का अगला मुकाबला बुधवार को नीदरलैंड और उसके बाद 6 नवंबर को इंडिया से है। नीदरलैंड को शिकस्त देकर जिम्बाब्वे सेमीफाइनल के लिए चुनौती पेश कर सकती है। देखना होगा कि इस दिलचस्प मुकाबले में कौनसी टीम सेमीफाइनल का टिकट कटाती है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page