…तो टी20 विश्वकप नहीं खेल पायेंगे मोहम्मद शमी, 2023 विश्वकप भी खेल पाना हो सकता है मुश्किल!

Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने मोहम्मद शमी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि शमी आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की योजना में शामिल नहीं हैं. नेहरा को लगता कि वह इस साल टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. लेकिन भारत में 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में वह दावेदारी पेश कर सकते हैं. फिलहाल मोहम्मद शमी टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां वह टेस्ट मैच में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

Advertisement

Mohammed Shami not in India's plans for T20 World Cup: Ashish Nehra

Advertisement

पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने यह भी कहा कि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शमी को खेलना का मौका देना चाहिए. मोहम्मद शमी को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था. वह आखिरी बार आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए खेले थे. शमी ने अपना आखिरी वनडे मैच नवंबर 2020 में खेला था. वहीं नवंबर 2021 में आखिरी बार वह टी20 मैच में खेलते नजर आए थे.

क्रिकबज से बात करते हुए आशीष नेहरा ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि शमी टी20 विश्व कप के लिए मौजूदा योजना में शामिल नहीं हैं. लेकिन हम सभी को उनकी क्षमताओं के बारे में पता है. अगर वह इस साल टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलते हैं, तो निश्चित रूप से भारत 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए उनके बारे में विचार करेगा.’ 43 वर्षीय नेहरा ने आगे कहा कि इस साल हम ज्यादा वनडे नहीं खेलेंगे. शमी इस समय आईपीएल के बाद ब्रेक पर हैं. वह टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज में खेल सकते हैं.’

Advertisement

इन दिनों भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जा रही है. मोहम्मद शमी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 2 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भी टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट मैच में भारत की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. यह टेस्ट मैच 1 से 5 जुलाई के बीच एजबेस्टन में खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page