शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार की वो फिल्म जो कभी बन ही नहीं पाई, अड़चन बने थे ‘पठान’

Advertisement

बॉलिवुड में कई फिल्में ऐसी बनी हैं जो अपनी स्टारकास्ट की वजह से बेहद खास रही हैं। जैसे करण जौहर (Karan Johar) ने अपनी फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’, जिसमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और रितिक रोशन को साथ में लाकर नया ट्विस्ट दिया गया था। ठीक ऐसे ही एक फिल्म बनने वाली थी जिसमें फैंस को बॉलिवुड के तीन दिग्गज सुपरस्टार देखने को मिलने वाले थे, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार.. सोचिए ऐक्टिंग की दुनिया में कमाल कर चुके ये सितारे एक ही फिल्म में साथ में दिखते तो वो फिल्म कितना धमाल मचाती। जी हां, बॉलिवुड के मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई (Subhash Ghai) ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को लेकर फिल्म बनाने का ऐलान कर दिया था। लेकिन फिर एक ऐसी अड़चन आ गई कि ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई।

Advertisement

ये बात है साल 2003 की, जब बॉलिवुड के शोमैन सुभाष घई ने इंडस्ट्री को तीन दिग्गज को साथ लाने का ऐलान किया। तीनों ही स्टार्स को एक साथ काम करने के लिए मना भी लिया था लेकिन शाहरुख खान की वजह से ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई।

Advertisement

शाहरुख खान की वजह से फिल्म का हो गया डिब्बाबंद

1

सुभाष घई साल 2003 में हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बनाने वाले थे। इस फिल्म का टाइटल से लेकर हीरोइनों को भी फाइनल कर लिया था। इतना ही नहीं स्क्रिप्ट भी फाइनल हो गई थी लेकिन शाहरुख खान की वजह से ये फिल्म डिब्बाबंद हो गई।

इन तीन हीरोइनों को कास्ट किया गया

Advertisement
3

शाहरुख खान, दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन के साथ ऐश्वर्या राय, महिमा चौधरी और प्रीति जिंटा को लेना तय हुआ था। छहों स्टार्स ने फिल्म के लिए हामी भी भर दी थी। ये फिल्म एक वॉर फिल्म थी जिसका नाम था मदरलैंड (Motherland)।

क्यों नहीं बन पाई ये फिल्म

2

पहली बार दिलीप कुमार, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन को कास्ट किया गया था। पहली बार तीन सुपरस्टार एक ही फिल्म में नजर आने वाले थे। फिल्म फ्लोर पर आने ही वाली थी कि फिर अचानक शाहरुख खान इस प्रोजेक्ट से पीछे हट गए।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page