सरफराज ने 74 गेंद पर खेली धमाकेदार पारी, रजत पाटीदार ने ठोका तूफानी शतक, ऋतुराज ने 202 रन ठोक रचा इतिहास

Advertisement
4

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे चार दिवसीय मैच न्यूजीलैंड के विरुद्ध भारत ए मजबूत स्थिति में हैं. हालांकि न्यूजीलैंड की टीम ने चौथी पारी में संघर्ष का जज्बा दिखाकर मैच को ड्रा कराने में लगी हुई है. न्यूजीलैंड की टीम ने 4 विकेट खोकर 221 रन बना लिए हैं.

Advertisement

Imageमैच के तीसरे दिन इंडिया ने शनिवार को अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 359 रनों पर घोषित की. दूसरी पारी में इंडिया ए की तरफ से पाटीदार ने दूसरी पारी में 135 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 109 रन बनाए हैं. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 13 चौकों के अलावा दो छक्के लगाये.

Advertisement

वहीं सरफराज खान ने 74 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 63 रन बनाये. दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज का बल्ला भी जमकर चला. मैच के तीसरे दिन गायकवाड़ ने कप्तान प्रियंक पांचाल के साथ दिन की शुरुआत की. इंडिया-ए की पारी को एक विकेट के नुकसान पर 40 रनों से आगे बढ़ाया.

Imageकप्तान प्रियांक ने 114 गेंदों का सामना करते हुए छह चौकों की मदद से 62 रन बनाए.कप्तान प्रियांक 130 के कुल स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद रजत और ऋतुराज ने न्यूजीलैंड-ए के गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया. रजत और ऋतुराज दोनों ने 102 रनों की साझेदारी की.

Advertisement

ऋतुराज 94 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. ऋतुराज को वॉल्कर ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. ऋतुराज ने 164 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाये. न्यूजीलैंड-ए के लिए रचिन रवींद्र ने तीन, जो वॉल्कर ने दो और सीन सोलिया ने एक विकेट हासिल किया.

Mumbai Batsman Sarfaraz Khan Scored 982 Runs At An Average Of 122.75 In The  Ranji Trophy Season 2021-22 | Sarfaraz Khan: 122 की औसत, 4 शतक और  सर्वश्रेष्ठ स्कोर 275; सरफराज खानइंडिया ए टीम- प्रियांक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफराज खान, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, मुकेश कुमार, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड ए स्क्वाड प्लेइंग- जो कार्टर, रचिन रवींद्र, डेन क्लीवर, रॉबर्ट ओडोनेल, टॉम ब्रूस (कप्तान), मार्क चैपमैन, कैम फ्लेचर (विकेटकीपर), सीन सोलिया, जो वॉकर, जैकब डफी, मैथ्यू फिशर.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page