सरफराज खान-तिलक वर्मा का टीम इंडियाए में चयन, बांग्लादेश दौरे के लिए पुजारा-यशस्वी व मुकेश को भी मिला मौका

Advertisement
4

बांग्लादेश दौरे के लिए दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को इंडिया ए टीम में शामिल किया गया है. बांग्लादेश के दौरे के लिए अभिमन्यु ईस्वरन को टीम इंडिया ए का कप्तान नियुक्त किया गया है. गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ए टीमों के सीरीज का आयोजन किया जायेगा.

Advertisement

बांग्लादेश दौरे के लिए विकेटकीपर के तौर पर शामिल किए गए केएस भरत भी दूसरे चार दिवसीय मैच का हिस्सा होंगे. इंडिया ए और बांग्लादेश ए के मध्य पहला चार दिवसीय मैच कोक्स बाजार में 29 नवंबर से 2 दिसंबर तक खेला जाएगा. इंडिया ए टीम में सरफराज खान-रोहन कुन्नुमल और तिलक वर्मा जैसे बल्लेबाजों को भी जगह मिली है.

Advertisement

केरल के रोहन कुन्नुमल ने रणजी ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन किया था. यही वजह है कि पहली बार उन्हें इंडिया ए टीम में शामिल किया गया है. इस साल फर्स्ट क्लास की 9 पारियों में रोहन कुन्नुमल चार शतक लगा चुके हैं. सरफराज खान भी पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन कर रहे हैं.

युवा खिलाड़ी यश धुल और यशस्वी जायसवाल को भी इंडिया की ए टीम में जगह दी गई है. वर्ल्डकप विजेता अंडर 19 भारतीय टीम के कप्तान यश धुल और यशस्वी जायसवाल दोनों ही युवा खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा है. मुंबई की तरफ से खेलने वाले यशस्वी ने केवल 13 पारियों में ही 1000 फर्स्ट क्लास रन बना दिए हैं.

Advertisement

वहीं बड़ौदा के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर अतीत शेठ को भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है. बड़ौदा के तेज गेंदबाज अतीत शेठ ने साल रणजी ट्रॉफी 2022 में 13 विकेट चटकाए.

बांग्लादेश दौरे के लिए घोषित इंडिया ए की टीम:

सरफराज खान की टीम इंडिया में जगह पक्की! ब्रेडमैन के बराबर पहुंचे, 29 मैच  में जड़ दिए 10 शतक और... - sarfaraz khans 1st class career average is over  80 team indiaअभिमन्यु ईस्वरन (कप्तान), सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश धुल, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी और अतीत शेठ. (चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव और केएस भरत केवल दूसरे मैच का हिस्सा होंगे).

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page