सरफराज खान ने फिर ठोका शतक, तोड़ा ब्रेडमैन का महारिकॉर्ड, 125 की औसत रन जड़ तोड़ा BCCI का गुरुर

सरफराज खान शानदार प्रदर्शन के बाद भी पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS) घोषित टेस्ट टीम में उन्हें जगह नहीं मिली. इसके बाद वे बीसीसीआई के सेलेक्टर्स पर नाराज दिखे थे. सरफराज खान ने ट्वीट करते हुए कहा था कि मेरा दिन भी आएगा.

टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे सरफराज ने मंगलवार को एक और शतकीय पारी खेली. सरफराज ने टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने के बाद फर्स्ट क्लास करियर का 13वां शतक जड़ दिया. फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में सरफराज खान पिछले 3 साल से निरंतर रन बना रहे हैं.

Delhi vs Mumbai, Elite Group B मैच में मुंबई ने पहले दिन समाचार लिखे जाने तक दिल्ली के खिलाफ 5 विकेट पर 227 रन बना लिए हैं. मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज ने 135 गेंद पर शतक जड़ दिया. Delhi vs Mumbai, Elite Group B मैच में सरफराज ने अपनी शतकीय पारी में अभी तक 14 चौके और 2 छक्के लगाए हैं.

टी ब्रेक के समय सरफराज खान अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं. मैच (Delhi vs Mumbai, Elite Group B) में दिल्ली के खिलाफ टॉस हारकर पहले खेलने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही. Delhi vs Mumbai, Elite Group B मैच में टीम ने सिर्फ 110 रन पर 5 विकेट खो दिए थे.

पृथ्वी शॉ ने तेज शुरुआत जरूर की, लेकिन वे 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद मुशीर खान 14, अरमान जाफर 2, कप्तान अजिंक्य रहाणे 2 और विकेटकीपर प्रसाद पंवार 25 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शम्सी मुलानी ने सरफराज खान का साथ दिया. दोनों छठे विकेट के लिए अब तक नाबाद शतकीय साझेदारी कर चुके हैं. टी ब्रेक के समय मुलानी 29 रन बनाकर खेल रहे हैं.

घरेलू क्रिकेट में तोड़ डाले क्रिकेट के सभी आंकड़े

Imageरणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन यानी 2021-22 की बात करें, तो सरफराज ने 6 मैच में 123 की औसत से 982 रन बनाए थे. 4 शतक और 2 अर्धशतक ठोका था. वहीं 2019-20 में 6 मैच में 155 की औसत से 926 रन बना डाले थे. 3 शतक और 2 अर्धशतक जड़ा था. मौजूदा सीजन की बात करें, तो यह सरफराज का रणजी ट्रॉफी का तीसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 126 जबकि तमिलनाडु के खिलाफ 162 रन बनाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page