4 साल बाद टीम में लौटे सफराज ने ठोका तूफानी शतक, डबल हैट्रिक बनाकर रचा इतिहास, मैन ऑफ द मैच-सीरीज़ बने

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 4 साल बाद टीम में वापसी करने में कामयाब हुए थे. उन्होंने पहले टेस्ट में दो अर्धशतकीय पारियां खेली थी, लेकिन उन्हें शतक में बदलने में कामयाब नहीं हो सके थे.

पहले मैच में वह स्टैंड इन कैप्टन के रूप में भी नजर आए. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने दमदार शतक जड़ दिया है. पाकिस्तान को बड़ी हार से बचाते हुए उन्होंने अपने करियर की सबसे यादगार शतक लगाया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के चारों पारियों में सरफराज ने अर्धशतकीय पारी खेली. दूसरे टेस्ट मैच के दूसरी पारी में उन्होंने शतक भी जड़ दिया है. हालांकि ये शतक काफी लंबे समय बाद आया है. सरफराज ने अपना पिछला शतक नवंबर 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही लगाया था. इसके बाद उन्होंने कई बड़ी पारियां खेली, लेकिन शतक नहीं पूरा कर सके. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने 135 गेंदों में ये शतक पूरा किया.

सफराज ने इस सीरीज़ में लगातार 4 पारीयों में 50+ स्कोर बनाकर डबल हैट्रिक बना दी. उन्होने 4 पारीयों में 83.75 की औसत से 335 रन बनाए. इस दौरान उन्होने 3 अर्धशतक और एक शतक बनाया. सरफराज को मैन आफ द मैच के साथ-साथ मैन ऑफ द सीरीज़ का अवार्ड दिया गया.

सरफराज अहमद को टीम में जगह बनाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा. कप्तानी से हटाए जाने के बाद उन्होंने टीममेट्स के लिए ड्रिंक्स लेकर मैदान पर आते थे, टीम चयन को लेकर कभी सवाल नहीं उठाए. घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है और मिले मौके को अच्छी तरह से भुनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page