लाइव मैच में कार्तिक को मारने दौड़े रोहित शर्मा, इस गलती पर गुस्सा होकर पकड़ ली गर्दन, देखें VIDEO

Advertisement
4

मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए थे. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 19.2 ओवर में 4 विकेट शेष रहते हुए मैच जीत लिया.

Advertisement

इस मैच में एक मौका ऐसा भी आया था जब टीम इंडिया ने मैच में पकड़ बना ली थी. लेकिन इसके बाद टीम इंडिया की खराब फील्डिंग और गेंदबाजी ने भारतीय टीम से जीत छीन ली. इस मैच में एक ऐसा भी क्षण आया. जब कप्तान रोहित शर्मा विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के ऊपर आगबबूला हो गए और गुस्से में उन्होंने कार्तिक की गर्दन पकड़ ली.

Advertisement

IND vs AUS: लाइव मैच में Dinesh Karthik की गलती पर भड़के रोहित, गुस्सा होकर पकड़ ली गर्दन; देखें Video

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर गेंदबाज थे उमेश यादव और बल्लेबाज थे ग्लेन मैक्सवैल. उमेश यादव ने शॉर्ट गेंद से मैक्सवैल को छकाने की कोशिश की और ऐसा करने में वो कामयाब भी रहे. मैक्सवैल गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाने से चूक गए और यहीं से शुरू हुआ पूरा ड्रामा.

Advertisement

रूम बनाने के चक्कर में मैक्सवेल के बल्ले का बाहरी किनारा लगता है और गेंद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के दस्तानों में चली जाती है. हालांकि, ना तो दिनेश कार्तिक और ना ही उमेश यादव को भरोसा होता है कि बल्ले का बाहरी किनारा लगा है. उमेश यादव फिर भी अपील करते हैं लेकिन विकेटकीपर दिनेश कार्तिक कोई रिएक्शन ही नहीं देते.

ऑनफील्ड अंपायर मैक्सवेल को नॉटआउट देते हैं और यहां से स्क्रीन पर आते हैं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा. हिटमैन रिव्यू ले लेते हैं और रिव्यू लेने के बाद दिनेश कार्तिक के साथ मजाकिया चैट में लिप्त पाए जाते हैं. इस दौरान रोहित शर्मा को गुस्से और मजाक दोनों का कॉबिंनेशन दिखाते हुए दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़ते हुए देखा जाता है.

थर्ड अंपायर ऑनफील्ड अंपायर के फैसले को पलटा देता है क्योंकि रिप्ले में साफ पता चलता है कि गेंद ने मैक्सवैल के बल्ले का बाहरी किनारा लिया है. वहीं इस विकेट के बाद भी रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक का रिएक्शन देखते बनता है. वहीं अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 208 रन बनाए हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page