ILT20 में आया रॉबिन उथप्पा के तूफ़ान, 12 छक्के-चौके जड़ 180 के स्ट्राइक से कूटे रन, पावेल-सिकन्दर रजा का धमाका

यूएई में चल रही इंटरनेशनल लीग टी20 टूर्नामेंट के पांचवें मैच (Dubai Capitals vs Gulf Giants, 5th Match) में गल्फ जायंट्स ने दुबई कैपिटल्स को 6 विकेट से पराजित किया. Dubai Capitals vs Gulf Giants, 5th Match में पहले खेलते हुए दुबई कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में आठ विकेट पर 182 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

टीम की तरफ से रॉबिन उथप्पा ने शानदार पारी खेली. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए गल्फ जायंट्स की टीम निर्धारति ओवर्स से एक ओवर पहले 4 विकेट पर 183 रन बनाकर गेम अपने नाम कर लिया.

Dubai Capitals vs Gulf Giants, 5th Match का हाल

कप्तान पावेल ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. Dubai Capitals vs Gulf Giants, 5th Match में पहले खलेते हुए दुबई कैपिटल्स ने धमाकेदार शुरुआत की. टीम इंडिया के पूर्व बलेबाज रोबिन उथप्पा और जो रूट ने मिलकर पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 71 रन जो दिए. हालांकि इसमें जो रूट का योगदान महज 6 रन का रहा.

सलामी बल्लेबाज उथप्पा ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों में 79 रन बनाए. उथप्पा ने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाये. इसके बाद रोलमैन पॉवेल ने 25 गेंद पर तीन छक्के जड़ते हुए 38 रन बनाए. आखिर में सिकंदर रजा ने 19 गेंदों में धुआंधार 2 छक्के जड़ते हुए नाबाद 30 रनों की पारी खेली.

टीम के बल्लेबाजों ने दुबई को 20 ओवर में 8 विकेट पर 182 रनों के कुल स्कोर तक पहुंचा दिया. गल्फ के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रेहान अहमद रहे. इंग्लैंड के रेहान ने 3 विकेट हासिल किए. इनके अतिरिक्त ग्लीसन ने भी 2 विकेट चटकाए.

Dubai Capitals vs Gulf Giants, 5th Match में जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए गल्फ जायंट्स के लिए जेम्स विंस और रेहान अहमद ने पहले विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की. रेहान अहमद ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 28 रन बनाये.

सलामी बल्लेबाज रेहान के आउट होने के बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज जेम्स विंस क्रीज पर टिके रहे. विंस ने 56 गेंदों पर 7 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 83 रनों की पारी खेली. उनके अलावा गेरार्ड इरास्मस ने भी 28 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी खेली.

इस तरह गल्फ ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन बनाते हुए Dubai Capitals vs Gulf Giants, 5th Match अपने नाम कर लिया. दुबई के लिए सबसे ज्यादा विकेट मुजीब उर रहमान ने (2 विकेट) अपने नाम लिए. दुबई कैपिटल की खराब गेंदबाजी की वजह से उथप्पा की पारी बेकार गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page