PSL की टीम में जहीर खान का हुआ चयन, दुबई में इस दिन मचाएंगे धमाल, IPL के कई खिलाड़ियों को मिली जगह

Advertisement

को’रो’ना के कारण पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) प्रभावित हुआ था और बीच में ही इसे स्थगित कर दिया गया था.

अब एक बार फिर पीएसएल के मैच खेले जाएंगे. बता दें कि टूर्नामेंट को दोबारा 1 जून से खेला जाएगा और इसका फाइनल 20 जून को होगा. पीएसएल के बचे हुए मैचों को अबू धाबी में कराया जाने वाला है. इस बार जब पाकिस्तान सुपर लीग फिर से शुरू होगा तो कुछ नए खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे.

Advertisement
Advertisement

मुल्तान सुल्तांस की टीम ने वेस्टइंडीज के दिग्गज शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) को अपनी टीम में शामिल किया है. विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स भी पीएसएल में मुल्तान सुल्तांस की टीम की ओर से खेलते दिखेंगे. इसके अलावा क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने अफगानिस्तान के चाइनामैन स्पिनर जहीर खान (Zahir Khan Afghan cricketer) को टीम में जगह दी है. वहीं. लाहौर कलंदर्स ने सिंगापुर के ऑलराउंडर टिम डेविड को इस बार पीएसएल खेलने के लिए बुलाया है.

शिमरोन हेटमायर हाल ही में आईपीएल खेले थे और आईपएल में हेटमायर दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं. को’रो’ना के बढ़ते खतरे को देखते हुए आईपीएल को भी इस समय स्थगित किया गया है. अफगान स्पिनर जहीर खान के लिए पहली बार होगा जब वो पीएसएल में खेलते हुए नजर आएंगे.

Advertisement

जहीर इससे पहले बिग बैश लीग टी-20 टूर्नामेंट खेल चुके हैं. 16 बीबीएल मैचों में जहीर ने 6.76 की बेहतरीन इकॉनमी रेट के साथ 14 विकेट लिए हैं. पीसीबी सूत्रों ने कहा कि विदेशी और स्थानीय खिलाड़ियों को 25 मई को अबू धाबी ले जाने की योजना है ताकि 5 जून से पहले उनका क्वा’रं’टी’न पी’रि’य’ड पूरा हो जाए. बता दें पीएसएल के 14 मैच पाकिस्तान में खेले जा चुके हैं.

PSL 2021 - PCB mulls playing entire PSL in Karachi after recent Covid-19 casesआईपीएल के इस सीजन में कुल 29 मैच हुए हैं और 31 मैच बचे हुए हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल के बचे मैच यूएई में सितंबर के दौरान हो सकते हैं. वहीं, टी-20 विश्व कप का आयोजन भी इसी साल होना है. आईसीसी और बीसीसीआई आने वाले समय में टी-20 विश्व कप के आयोजन स्थल को लेकर नया ऐलान कर सकती है. आपको बता दें भारत के जहीर खान मुंबई इंडियन्स से जुड़े हुए हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *