पैगंबर विवाद: नुपुर शर्मा के समर्थन में उतरे इरफ़ान पठान, बोले गंभीर- माफ़ी मांग चुकी महिला को जान से मारने…

Advertisement

भारत के पूर्व क्रिकेटर और BJP सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने नूपुर शर्मा के प्रति अपना समर्थन जताया है. उन्होंने नूपुर शर्मा को मिल रही धमकियों के बीच “धर्मनिरपेक्ष उदारवादियों” पर निशाना साधा है. गौतम गंभीर की ही तरह इरफान पठान भी इस पूरे मसले पर सामने आए हैं, और ट्वीट के जरिए अपने विचार खुलकर रखे हैं.

Advertisement

इरफान ने भी गौतम गंभीर की तरह धर्मनिरपेक्ष उदारवादियों को आड़े हाथ लिया है. बता दें कि नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. हालांकि, इसके बाज उन्होंने माफी भी मांग ली थी और BJP ने उन्हें पार्टी से निष्काषित भी कर दिया था.

Advertisement

नूपुर शर्मा के समर्थन में सबसे पहले ट्वीट भारत के दिग्गज क्रिकेटरों में वेंकटेश प्रसाद की ओर से आया था. उन्होंने नूपुर शर्मा को मिल रही धमकियों और उपद्रव खुलकर विरोध किया था. प्रसाद के ट्वीट के बाद गंभीर और इरफान ने भी नूपुर शर्मा को लेकर अपना समर्थन खुलकर जताया.
गंभीर से लेकर इरफान तक ने किया ट्वीट
गौतम गंभीर ने नूपुर शर्मा के समर्थन में किए अपने ट्वीट में लिखा, “एक महिला, जिसने माफी मांग ली है, उसके खिलाफ देश भर में घिनौना प्रदर्शन और जाने से मारने की धमकी देना सरासर गलत है. इस पर धर्मनरिपेक्ष उदारवादियों की चुप्पी भी हैरान करने वाली है.

इसी मसले पर इरफान पठान और वेंकटेश प्रसाद की ओर से भी ट्वीट आया, जिसमें उन्होंने घृणा को गलत ठहराया है.

Advertisement

आपको बता दें कि एक टीवी शो में नूपुर शर्मा के कथित आपत्तिजनक बयान का कई मुस्लिम संगठनों ने विरोध किया था. विवाद तूल ना पकड़े यह सोचकर BJP ने शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था. लेकिन उसके बाद अभी भी शर्मा के खिलाफ देश के कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं.

(सोर्स-टीवी 9 हिंदी)

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page