पाकिस्तान का नया ‘बाबर’, एशिया कप में बनाया धांसू रिकॉर्ड, कोहली-बाबर, रोहित को भी पीछे छोड़ा

Advertisement
4

एशिया कप में बुद्धवार को भारत और हांगकांग के बीच मुकाबला खेला गया. जिसे भारत ने 40 रनों से जीतकर अंतिम 4 में प्रवेश कर लिया है. दुबई में खेले जा रहे इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 192 रन बनाए थे. जिसके जवाब में हांगकांग टीम 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी. हांगकांग के लिए सबसे ज्यादा 41 रन बाबर हयात ने बनाए.

Advertisement

अपने शानदार प्रदर्शन के लिए बाबर हयात (Babar Hayat) एशिया कप से पहले ही सुर्खियां बटोर चुके हैं. 30 वर्षीय बाबर का ताल्लुक पाकिस्तान से है. उनका जन्म 1992 में पाकिस्तान के अटौक में हुआ. वह 2014 से हांगकांग के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं. बाबर के नाम एशिया कप का एक ऐसा खास रिकॉर्ड है जिसने विराट कोहली, बाबर आज़म या रोहित शर्मा भी नहीं बना सके.

Advertisement

एशिया कप का खास रिकॉर्ड बाबर के नाम
हॉन्गकॉन्ग के बाबर हयात एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्होंने एशिया कप टी20 में शतक लगाया है. उन्होंने ओमान के खिलाफ 60 गेंद पर 122 रन की पारी खेली थी. कोई शतक नहीं कि यह इस टी20 टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर भी है. बाबर एशिया कप टी20 में सबसे अधिक 194 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. साल 2016 में यादगार प्रदर्शन करने वाले बाबर इस बार भी बेहतरीन फॉर्म में हैं और उन्होंने मंगलवार को ही कुवैत के खिलाफ 53 रन की मैच विनिंग पारी खेली है.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page