पाकिस्तान की खतरनाक वर्ल्डकप टीम घोषित, ये बना कप्तान, शाहीन अफरीदी की वापसी, धुरंधर का कटा पत्ता

Advertisement
4

Pakistan Cricket Team Selection For World Cup: आगामी टी 20 विश्व कप के लिए पाक टीम की घोषण कर दी गयी है. चयनकर्ताओं ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का ऐलान किया है.

Advertisement

पाक का प्रदर्शन टी 20 विश्व कप में काबिलेतारीफ़ रहा है. 2010, 2012 और 2021 के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. वहीँ पाक ने 2009 में खिताब अपने नाम किया था. वर्ष 2007 में फाइनल में भारत ने पाक को रौंदकर विश्व कप जीता था. शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शान मसूद को पहली बार पाक टीम में जगह दी गयी है.

Advertisement

Imageपाक टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहीन शाह अफरीदी की वापसी हुई है. फखर जमान, मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी को स्टैंड बाई खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है. फ़खर जमान को एशिया कप में खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

Imageशाहीन अफरीदी लंदन में घुटने की चोट के रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और अगले महीने गेंदबाजी कर सकते हैं. टीम की कमान काफी आलोचना के बाद बाबर आजम को दी गयी है. T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के अभियान का आगाज 23 अक्टूबर से शुरू होगा.

Advertisement

Imageपहले ही मैच में पाक टीम भारत की चुनौती का सामना करेगी. विश्व कप में भारत और पाक दोनों टीमों के बीच मुकाबला मेलबर्न में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप के अलावा पाकिस्तान चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टी20 टीम

Imageबाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आसिफ अली, हैदरी अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page