पाकिस्तान ने BAN को हराकर रचा इतिहास. छठी बार सेमीफाइनल में बनाई जगह, WC में बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

Advertisement
4

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में सेमीफाइनल का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया. रविवार को पहले मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रनों से हराकर इतिहास रच दिया. जिसके साथ ही साउथ अफ्रीका का टूर्नामेंट से पत्ता साफ हो गया. इसके बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान ने इस गोल्डन चांस को भुनाते हुए बांग्लादेश पर 5 विकेट से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

Advertisement

पाकिस्तान के अलााव भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं. पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 और दूसरा 10 नवम्बर को खेला जायेगा. कौन सी टीम किस के खिलाफ खेलेगी इसका फैसला भारत और जिम्बाब्वे के मैच के बाद होगा.

Advertisement

Image

पाकिस्तान ने रचा इतिहास
पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में प्रवेश करते हुए खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. यह टी20 वर्ल्डकप के इतिहास में छठां मौका है जब पाक ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है. वह सबसे ज्यादा बार सेमीफाइनल खेलने वाली टीम बन गई है. इससे पहले वह 2007, 2009, 2010, 2012, 2021 के टूर्नामेंट में सेमीफाइनल खेल चुकी है. इस दौरान 2007 में उपविजेता और 2009 में विजेता रही है.

Advertisement

पाकिस्तान अलावा वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और श्रीलंका की टीमें चार-चार बार सेमीफाइनल खेल चुकी हैं. इसमें वेस्टइंडीज दो और बाकी टीमें एक-एक बार खिताब जीत चुकी हैं.

मैच का हाल
एडिलेड में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 127 रन बनाए. इस दौरान शंटो ने सबसे ज्यादा 54 रन, सौम्य ने 20 और अफीफ ने 24 रन बनाए. पाक के लिए शाहीन ने चार, शादाब ने दो, हारिस और इफ्तिखार ने एक-एक विकेट लिया.

Image

जवाब में पाकिस्तान ने 18.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 128 रन बनाकर जीत हासिल की. इस दौरान रिजवान ने 32, हारिस ने 31, बाबर ने 25 और मसूद ने 24 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए नसुम, शाकिब, रहमान, हौसेन ने एक-एक विकेट लिया.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page