मोईन अली के तूफान में उड़े पाक गेंदबाज, 66664444… ठोका विस्फोटक अर्धशतक, हैट्रिक से चूका ये बॉलर

Advertisement
4

17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई इंग्लिश टीम ने दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान के सामने 20 ओवर में 199 रन का लक्ष्य रखा है. कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कप्तान मोईन अली ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 55 रन बनाए.

Advertisement

Image

Advertisement

हैट्रिक से चूके दहानी
इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. इस बीच सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (30) और फिलिप साल्ट (26) ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े. हेल्स को दहानी ने बोल्ड किया. अगली ही गेंद पर डेविड मलान (0) बोल्ड हो गए. जिसके बाद दहानी हैट्रिक के करीब आ गए थे. हांलकी, बेन ड्यूकेट ने इसे नाकाम कर दिया.

ड्यूकेट-मोईन की शानदार पारी
ड्यूकेट ने तेजी से रन बनाते हुए 22 गेंदों पर 43 रन की उपयोगी पारी खेली. जिसमें उन्होने 7 चौके लगाए. उन्होने साल्ट के साथ तीसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े. साल्ट को हारिस रऊफ और ड्यूकेट को मोहम्मद नवाज ने बोल्ड किया. रऊफ ने अपना दूसरा शिकार हैरी ब्रूक (31) के रूप में किया. ब्रूक और मोईऩ अली ने 27 गेदों पर 59 रन जोड़े थे.

Image

मोईन अली ने अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाकर 23 गेदों पर नाबाद 55 रन बनाए. उनके साथ सैमकुरैन 10 रन बनाकर नाबाद रहे. मोईन अली ने अंतिम ओवर में मोहम्मद हसनैन की लगातार 2 गेंदों पर 2 छक्के लगाकर 19 रन ठोके. जिसके चलते इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 199 रन का स्कोर खड़ा किया.

Image

पाकिस्तान के लिए शाहनवाज दहानी और हारिस रऊफ ने 2-2 विकेट हासिल किए. वहीं एक विकेट मोहम्मद नवाज को मिला. इंग्लैंड की पारी के सभी 5 विकेट बोल्ड के रूप में आउट हुए.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page