उमरान की 14 मैचों की मेहनत पर इस गेंदबाज ने फेरा पानी, एक गेंद फेंककर छीन लिए 10 लाख

Advertisement

आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर टाइटल अपने नाम कर लिया. इस मैच में गुजरात के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की जगह न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन को प्लेइंग इलेवन में खेलना का मौका मिला. फर्ग्यूसन ने अपने पहले ही ओवर में आईपीएल 2022 में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. जिसके साथ उन्होने सबसे तेज गेंद फेंकने के लिए 10 लाख की धनराशि भी अपने नाम कर ली.

Advertisement

उमरान मलिक के नाम था रिकॉर्ड
इस मैच से पहले सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक के नाम था. उमरान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी. इस मैच में फर्ग्यूसन ने 157.3 किमी प्रति घंटे की स्पीड से बॉल डाल दी. अपने पहले की शुरुआत से ही वह लय में थे. तीसरे गेंद 154 की रफ्तार से थी और संजू सैमसन ने उसपर चौका लगाया. इसके बाद 153 की गेंद पर उन्होंने एक रन लिया. ओवर की आखिरी गेंद 157.3 की स्पीड से थी और जोस बटलर कोई रन नहीं बना पाए.

Advertisement

इस सीजन सबसे तेज गेंदबाज फेंकने वाले टॉप-5 गेंदबाजों में दो भारतीय हैं. उमरान मलिक के अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स के मोहसिन खान ने 151 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है. वह लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं. 151.8 की स्पीड से गेंद डालकर गुजरात के ही अल्जारी जोसेल चौथे नंबर पर है. दिल्ली कैपिटल्स के एनरिच नोर्तजे ने 152.6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अपनी सबसे तेज गेंद फेंकी है.

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page