सिराज-दीपक के तूफ़ान में उड़ा न्यूजीलैंड, टीम इंडिया ने जीता पहला टी 20, सूर्या ने रचा इतिहास, टूटे कई महारिकॉर्ड

Advertisement
4

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला (New Zealand vs India, 2nd T20) आज माउंट माउनगनुई में खेला जा रहा है। सीरीज का पहला मैच (New Zealand vs India, 2nd T20) बारिश से धुल गया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा।

Advertisement

Imageलक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। विस्फोटक फिन एलेन खाता खोले बिना भुवनेश्वर की गेंद पर आउट हो गये। 56 के कुल योग पर वाशिंगटन सुंदर ने डेवोन कॉन्वे को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। युजवेन्द्र चहल ने ग्लेन फिलिप्स को पवेलियन की राह दिखाई।

Advertisement

कीवी बल्लेबाज फिलिप्स ने छह गेंद में 12 रन बनाए। दीपक की गेंद पर आउट होने से पहले मिशेल ने 11 गेंद में 10 रन बनाए। मोहम्मद सिराज ने मिशेल सेंटनर को पवेलियन की राह दिखाई। विकेटों के पतझड़ में कप्तान केन विलियमसन ने अपने करियर का 17वां अर्धशतक ठोका। 18वें ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद पर विलियमसन पवेलियन लौटे|

दीपक हुड्डा ने भारत को नौवीं सफलता दिलाई है। दीपक ने टिम साउथी और ईश सोढ़ी को पवेलियन की राह दिखाई। कीवी टीम 126 रन पर सिमट गयी। दीपक ने चार विकेट और सिराज ने दो विकेट लिए।

Advertisement

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

मैच (New Zealand vs India, 2nd T20) में जीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। New Zealand vs India, 2nd T20 मैच में 36 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा। सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत 13 गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गये। दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 31 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए।

टिम साउथी की ऐतिहासिक हैट्रिक

ईशान किशन ने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने पारी संभाला। श्रेयस ने नौ गेंद में 13 रन बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या 13 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक के बाद दीपक हुड्डा भी अगली ही गेंद पर आउट हो गए। कीवी टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने इस मैच में हैट्रिक पूरी कर ली है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में दूसरी बार हैट्रिक ली है।

Image

सूर्यकुमार यादव ने ठोका तूफानी शतक

इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा किया था। पहले खेलते हुए भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा है। सूर्या कुमार यादव ने 51 गेंदों पर 7 छक्के और 11 चौके जड़ते हुए नाबाद 111 रन बनाये। टीम इंडिया ने आखिरी 5 ओवर में 57 रन ठोके।

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page