न उमरान न शमी, इरफ़ान पठान ने टी 20 वर्ल्डकप के लिए चुनी सबसे खतरनाक टीम, धुरंधर की वापसी

Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज बराबरी पर खत्म हुआ. भारत और साउथ अफ्रीका ने 2-2 मैच जीते और सीरीज का आखिरी टी 20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया. भारतीय टीम ने शुरूआती 2 टी-20 मैच हारने के बाद शानदार वापसी की और सीरीज को बराबरी पर लाने में सफल रही. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह सीरीज काफी अहम थी.

Advertisement

अफ्रिका के विरुद्ध चमके आवेश और दिनेश कार्तिक

30 Dinesh Raina Photos and Premium High Res Pictures - Getty Imagesइस सीरीज में जहां दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपनी छाप छोड़ी तो वहीं आवेश खान भी अपने परफॉर्मेंस से दिल जीतने में सफल रहे. लेकिन दूसरी ओर सीरीज में कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए यह सीरीज बेहद ही औसत रहा और खासकर बल्लेबाज के तौर पर विफल रहे. पंत की खराब बल्लेबाजी ने उनके टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने के चांस को शक के दायरे में लाकर पहुंचा दिया है.

Advertisement

इरफान पठान ने चुनी टी 20 वर्ल्डकप के लिए टीम

वहीं, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभाने वाले इरफान पठान (Irfan Pathan) ने टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए अपनी पसंद की भारतीय प्लेइंग XI का चुनाव किया है जिसमें उन्होंने ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है. इरफान ने दिनेश कार्तिक को प्लेइंग XI पंत की जगह शामिल करने की वकालत की है. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इरफान ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंद की प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है.

रोहित शर्मा को सौंपी कप्तानी

इरफान ने ओपनर के तौर पर केएल राहुल और रोहित शर्मा को चुना है तो वहीं नंबर 3 पर विराट कोहली को जगह दी है. चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव तो वहीं पांचवें नंबर पर हार्दिक पंड्या को जगह दी है. विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर इरफान ने दिनेश कार्तिक को जगह दी है. रवींद्र जडेजा और हर्षल पटेल को इरफान ने भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. 31 हजार से अधिक रन बना चुके रोहित शर्मा को इरफ़ान ने टीम का कप्तान बनाया है.

Advertisement

शमी-उमरान व आवेश को नहीं दी टीम में जगह

इरफान ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन में रखा है तो वहीं, स्पिनर के लिए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का चुनाव पूर्व तेज गेंदबाज ने किया है. यही नहीं इरफान ने भारत की प्लेइंग इलेवन में उमरान मलिक (Umran Malik) को भी जगह नहीं दी है. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है.

इरफान पठान द्वारा टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय प्लेइंग XI

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page