शाहरुख़, सलमान और आमिर कि चुप्पी पर फूटा नसीरुद्दीन शाह गुस्सा बोले- पता नहीं कैसे ये अपने जमीर को…

Advertisement

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने पैगंबर मुहम्मद के बारे में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्पणियों पर तीन खानों-सलमान, शाहरुख और आमिर के साथ ही बॉलीवुड की चुप्पी पर अपनी राय रखी है. एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में शाह ने कहा कि देश के सबसे बड़े सितारों का बोलना मतलब बहुत कुछ खोना जैसा हो गया है.

Advertisement

शाह ने तीनों खानों के बारे में कहा, “मैं उनके लिए नहीं बोल सकता. मैं उस स्थिति में नहीं हूं जिसमें वे हैं. मेरा मानना है कि उन्हें लगता है कि वे बहुत अधिक जोखिम उठा रहे होंगे लेकिन फिर भी मुझे नहीं पता कि वे इसके बारे में अपने आपको (अपने जमीर) को कैसे समझाते हैं.” तीनों खान द्वारा राजनीतिक मसलों पर टिप्पणी ना करने पर शाह ने कहा, “मुझे लगता है कि वे आज ऐसी स्थिति में हैं जहां उनके पास खोने के लिए बहुत कुछ है.

Advertisement

नसीरुद्दीन शाह ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन के साथ हुई घटना का हवाल देते हुए कहा कि “शाहरुख खान के साथ जो हुआ और जिस तरीके से उन्होंने इसका सामना किया वह काबिले तारीफ था. यह एक शिकार के अलावा और कुछ नहीं था”. शाह ने कहा कि “उन्होंने केवल तृणमूल का समर्थन किया और ममता बनर्जी की सराहना की थी. सोनू सूद पर के घर भी छापा मारा. जो कोई भी बयान देता है या सवाल खड़ा करता है, उसे जवाब जरूर मिलता है. शायद मैं अगला हूं”.

शाह ने उन अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं के बारे में भी बात की जो राष्ट्रवादी मानी जाने वाली परियोजनाओं में भाग ले रहे हैं. अक्षय कुमार की फिल्म और विवेक अग्निहोत्री की ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा, “वे जीत की तरफ रहना चाहते हैं.” उन्होंने विवादित फिल्म कश्मीर फाइल्स को हिन्दू नरसंहार का काल्पनिक वर्जन बताते हुए सरकार पर इसे प्रमोट करने का आरोप भी लगाया.

Advertisement

हाल ही में एक टीवी पर बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद के बारे में नुपुर शर्मा द्वारा टिप्पणी की गई थी. इसके बाद मध्य पूर्व के कई देशों द्वारा आधिकारिक आपत्ति जताने के बाद शर्मा को भाजपा द्वारा निलंबित कर दिया गया था. बीजेपी ने उन्हें ‘फ्रिंज एलिमेंट’ बताते हुए उनके बयानों से दूरी बना ली और कहा कि उनके शब्द पार्टी के विचारों को प्रकट नहीं करते हैं.

बता दें कि आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पिछले साल गोवा जाने वाले एक क्रूज जहाज पर ड्रग्स के भंडाफोड़ में गिरफ्तार किया था और बाद में जमानत मिलने से पहले कई हफ्तों के लिए जेल में रहना पड़ा था. आर्यन और पांच अन्य को एनसीबी ने हाल ही में अपने चार्जशीट में ‘पर्याप्त सबूतों की कमी’ के कारण क्लीन चिट दे दी थी. इस पूरे मामले को शाहरुख़ खान ने जिस तरह हैंडल किया था, नसीरुद्दीन शाह ने उसकी तारीफ की है.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page