लगातार 2 छक्के लगाकर नसीम शाह ने अफगान से छिना मैच, पाक 1 विकेट से जीता, भारत की हुई छु्ट्टी

Advertisement
4

एशिया कप सुपर-4 के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था. अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 129 रन बनाए थे. जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 19.2 ओवर में 1 विकेट शेष रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया. पाकिस्तान ने इस जीत के साथ ही फाइनल में प्रवेश कर लिया है. वहीं टीम इंडिया की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अब पूरी तरह खत्म हो गई हैं.

Advertisement

Image
नसीम शाह बने जीत के हीरो
पाकिस्तान की इस जीत में नसीम शाह का अहम योगदान रहा. एक समय 18.5 ओवर में 118 रन पर 9 विकेट खो चुकी पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस मैच में जीत से कोसो नजर आ रही थी. लेकिन नसीम शाह ने केवल दो गेंदों पर ही मैच बदल दिया. उन्होने पारी के 19वें ओवर में फारूखी की पहली और दूसरी गेंद पर लगातार छक्के लगाकर पाकिस्तान की जीत दिला थी. नसीम ने 4 गेंदों पर 14 रन बनाए.

Advertisement

Image

अफगानिस्तान की शानदार गेंदबाजी
129 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के अफगानिस्तान के गेंदबाज कड़ी चुनौती बन गए. टीम के कप्तान बाबर आज़म पहली ही गेंद पर बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए. इसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए फखर जमान रनआउट हो गए. शानदार फॉर्म में चल रहे मोहम्मद रिजवान का बल्ला भी अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं चला. वो 26 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें राशिद खान ने LBW आउट किया.

Advertisement

तीन विकेट जल्दी गिर जाने के बाद पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 33 गेंद में 30 रन की पारी खेली. वो पूरी तरह से सेट हो चुके थे और ऐसा लगा कि वो पाकिस्तान को मुकाबला जीता देंगे, लेकिन उन्हें फरीद अहमद ने इब्राहिम जादरान के हाथों कैच आउट करा दिया.

पाकिस्तान के हाईस्कोरर शादाब खान रहे जिन्होने 36 रन बनाए. लेकिन 97 के स्कोर पर टीम को उनके रूप में पांचवा झटका लगा. इसके बाद टीम ने नवाज (4), खुशदिल (1) और रऊफ (0) के रूप में जल्दी-जल्दी विकेट गवाएं. पाकिस्तान की जीत उम्मीद उस वक्त धुंधली हो गई थी जब आसिफ अली (14) के रूप में 118 रन पर 9वां विकेट गिरा. लेकिन आखिर में नसीम शाह ने दो छक्के जड़कर टीम को जीत दिला थी.
अफगानिस्तान के लिए फज़ल हक फारूखी और फरीद अहमद मलिक ने 3-3 विकेट लिए. वहीं दो विकेट राशिद खान को मिले.

अफगानिस्तान की धीमी शुरूआत
इससे पहले अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा इब्राहिम जादरान ने 35 रन बनाए. वहीं, पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और हारिस रउफ ने शानदार गेंदबाजी की. नसीम ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन दिए और 1 विकेट अपने नाम किया. वहीं, हारिस रउफ ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट झटके.

अफगानिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई और रहमनुल्लाह गुरबाज को शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन वो इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए. जजई ने 17 गेंद में 21 रन की पारी खेली. वहीं, गुरबाज के बल्ले से 11 गेंद में 17 रन निकला. हारिस रउफ और मोहम्मद हसनैन को 1-1 विकेट मिला.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page