सूर्यकुमार यादव पर हुई पैसों की बारिश, अक्षर पटेल भी हुए मालामाल, टूटा रिजवान व शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड

भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 91 रनों से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। सीरीज का पहला मैच भारत ने दो रन से जीता था, जबकि दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने दमदार वापसी करते हुए भारत को 16 रन से शिकस्त दी थी।

भारत ने राजकोट में खेले गए तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 228 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 16.4 ओवर में 137 रन ही बना सकी। टीम इंडिया की लंका के विरुद्ध लगातार 12वीं होम सीरीज जीत है।

श्रीलंका की ओर से दासुन और मेंडिस ने सर्वाधिक 23-23 रन बनाए। इसके अलावा डिसिल्वा ने 22 और असालंका ने 19 रन की पारी खेली। पथुम 15 रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने तीन, हार्दिक, उमरान और चहल को 2-2 विकेट मिले। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाथुम निसांका (15) हार्दिक पंड्या की पहली ही गेंद पर पगबाधा की अपील से बच गए।

दोनों सलामी बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाते हुए 44 रन की साझेदारी की। निसांका ने अर्शदीप सिंह को दूसरे ओवर में दो चौके लगाये और अगले ओवर में कुसल मेंडिस ने पंड्या को दो छक्के जड़े। पांड्या ने गेंद स्पिनर अक्षर पटेल को सौंपी जिन्होंने मेंडिस (23) को आउट किया ।

इसके बाद अर्शदीप ने निसांका को पवेलियन भेजा जबकि पंड्या ने अविष्का फर्नांडो (एक) का विकेट लिया। युजवेंद्र चहल ने चरित असलांका (19) को आउट किया जिनका शानदार कैच शिवम मावी ने लपका। उमरान मलिक ने दो विकेट चटकाये लेकिन अपने स्पैल में एक नोबॉल डाली।

इससे पहले भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 112 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआती अच्छी नहीं रही। ईशान किशन पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। इसके बाद क्रीज पर उतरे राहुल त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ 35 रन बनाए।

imageजिसकी बदौलत भारत पावरप्ले में ही दो विकेट खोने के बावजूद 53 रन बनाने में कामयाब रहा। त्रिपाठी 35 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शुभमन गिल और सूर्यकुमार के बीच तीसरे विकेट के लिए 53 गेंदों में 111 रन की साझेदारी हुई। गिल 46 रन बनाकर आउट हुए।

हार्दिक और दीपक 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सूर्यकुमार के दमदार शतक की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 228 रन बनाए हैं। अक्षर पटेल ने 9 गेंद में ताबड़तोड़ 21 रन बनाए। सूर्या को मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच, गेम चेंजर ऑफ़ द मैच और strongest परफॉरमेंस ऑफ़ द मैच का खिताब मिला। वहीं अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page