हिटमैन रोहित-शमी भाई पर हुई पैसों की बारिश, मिले इतने सारे ईनाम, हार्दिक पांड्या हुए मालामाल, टूटा 15 साल का रिकॉर्ड

वनडे श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना चुकी टीम इंडिया (Team India) ने रायपुर में खेले गये दूसरे एकदिवसीय मैच (India vs New Zealand, 2nd ODI) में शानदार जीत हासिल की। India vs New Zealand, 2nd ODI में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड टीम को 108 रनों पर समेट दिया था।

109 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने 21वें ओवर में टीम इंडिया को जीत दिला दी। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 51 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली| वहीँ युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) 40 रन बनाकर नाबाद रहे। हालांकि कोहली का बल्ला खामोश रहा| India vs New Zealand, 2nd ODI में कातिलाना गेंदबाजी के लिए शमी को मैन ऑफ द मैच दिया गया|

बताते चले रायपुर के वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया मैच पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पॉवरप्ले के अन्दर एक अनूठा रिकॉर्ड 15 साल बाद बनाया| पॉवरप्ले में कीवी टीम के बल्लेबाज 15 रन पर चार विकेट गँवा बैठे। इसके बाद मध्यक्रम में माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर ने पारी को संभाला|

अंत में मेहमान टीम भारतीय पैस बैटरी के समक्ष महज 108 रनों पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से सभी गेंदबाजों ने विकेट अपने नाम किये| मोहम्मद शमी ने 3, हार्दिक पांड्या व वॉशिंगटन सुन्दर ने 2-2 और मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर व कुलदीप यादव के नाम 1-1 विकेट मिला।

India vs New Zealand, 2nd ODI में भारतीय गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी कीवी टीम पर हल्ला बोला। कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा ने आते ही ताबड़तोड़ शॉट खेलना शुरू किया| हिटमैन रोहित ने 50 गेंदों पर 51 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली| रोहित की पारी में 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

रोहित शर्मा का विकेट हेनरी शिप्ली ने हासिल किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये विराट कोहली केवल 11 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि दूसरे छोर पर खड़े शुभमन गिल ने इशान किशन के साथ मिलकर टीम इंडिया को एकतरफा जीत दिला दी। भारत ने वनडे सीरीज (India vs New Zealand) के पहले दो मुकाबले जीत लिए हैं और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच इंदौर में तीसरा वनडे मुकाबला 24 जनवरी को खेला जायेगा।

imageदेखें किसे मिला कौनसा इनाम

Strongest परफॉर्मेंस ऑफ द मैच- रोहित शर्मा
गेमचेंजर ऑफ द मैच- हार्दिक पांड्या
पॉवर प्लेयर ऑफ द मैच- मोहम्मद शमी
मैन ऑफ द मैच- मोहम्मद शमी

You cannot copy content of this page