पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी पर भारत ने नहीं मांगी माफी तो IPL का बायकाट करेंगे मोईन अली-Fact Check

Advertisement

पैगंबर मुहम्मद पर भाजपा के आधिकारिक प्रवक्ता की हालिया टिप्पणियों के आलोक में, जिसने अरब देशों से प्रतिक्रिया प्राप्त की, एक सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया गया कि इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली ने ट्वीट कर भारत से पैगंबर मुहम्मद का अपमान करने वाले ईशनिंदा बयानों के बारे में माफी मांगने की मांग की है, जिसे व्यापक रूप से साझा किया जा रहा है। . पोस्ट में आगे दावा किया गया है कि क्रिकेटर ने आईपीएल का बहिष्कार करने की धमकी दी है और अगर भारत माफी नहीं मांगता है तो वह कभी भारत नहीं आएगा। पोस्ट में मोइन अली के कथित ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है। आइए इस लेख के माध्यम से ट्वीट की सत्यता की जांच करें।

Advertisement

दावा: इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली ने ट्वीट कर पैगंबर मुहम्मद का अपमान करने के लिए भारत से माफी की मांग की।

Advertisement

तथ्य: पैगंबर मुहम्मद पर बीजेपी प्रवक्ता की टिप्पणी पर मोईन अली ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। इस संबंध में कोई खबर नहीं है। जहां तक ​​वायरल ट्वीट की बात है तो इसे एक फैन अकाउंट से बनाया गया है जो मोईन के नाम से चलाया जा रहा है. इसलिए पोस्ट में किया गया दावा है असत्य।

हाल ही में हुए विवाद के आलोक में इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली ने वायरल पोस्ट में दावा किया गया ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। मोईन अली का वायरल ट्वीट दरअसल एक फैन अकाउंट से बनाया गया है खाता जो मोईन के नाम से चलाया जा रहा है। इस ट्विटर अकाउंट के बायो सेक्शन में मोईन अली का ‘अनऑफिशियल’ और ‘कमेंट्री अकाउंट’ लिखा हुआ है।

Advertisement

इसके अलावा, हमें मोइन अली का कोई आधिकारिक / सत्यापित सोशल मीडिया अकाउंट नहीं मिला। साथ ही इस संबंध में कोई खबर नहीं है। अगर क्रिकेटर ने वास्तव में इस तरह के बयान दिए होते, तो मीडिया ने इसकी सूचना दी होती, हालांकि, हमें ऐसा कोई समाचार लेख नहीं मिला।

संक्षेप में, मोईन अली ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी पर भारत से माफी की मांग नहीं की।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page