मियां भाई सिराज-ठाकुर ने न्यूजीलैंड के जबड़े से छीनी जीत, आखिरी ओवर में जीता भारत, ब्रैसवेल ने ठोका तूफानी शतक

हैदराबाद में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 12 रन से शिकस्त देते हुए पहला वनडे अपने नाम कर लिया है. हैदराबाद में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाने में कामयाब हुई थी.

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 49.2 ओवर में 337 रन पर आल आउट हो गई. इस प्रकार भारतीय टीम को पहले वनडे में 12 रन से रोमांचक जीत हासिल हुई. न्यूजीलैंड की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी. हालांकि ब्रेसवेल ठाकुर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गये.

ब्रेसवेल ने 78 गेंद में 12 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 140 रन बनाए. हालांकि शार्दुल ने आखिरी ओवर में ब्रेसवेल को आउट कर दिया. भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. भारत की जीत के हीरो शुभमन गिल और सिराज रहे. गिल ने दोहरा शतक लगाया जबकि सिराज ने चार विकेट लेकर भारत को मैच में बनाए रखा.

माइकल ब्रैसवेल और मिचेल सैंटनर ने पारी को संभाला. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 102 गेंद पर 162 रनों की साझेदारी की. सैंटनर 45 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए. आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रन बनाने थे. ब्रैसवेल ने शार्दुल ठाकुर की पहली गेंद पर छक्का लगाया दिया.

शार्दुल ने फिर एक वाइड फेंकी. उसके बाद अगली गेंद पर उन्होंने ब्रैसवेल को एलबीडब्ल्यू कर दिया और टीम इंडिया जीत गई. ब्रैसवेल ने 78 गेंद पर 140 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 10 छक्के लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page