जानिए कौन हैं इमरान ताहिर की पत्नी सुमैया, जिसके लिए पाकिस्तान छोड़ अफ्रीका में बस गया ये गेंदबाज

इमरान-सुमैया की लव स्टोरी काफी मज़ेदार है.

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत के बाद टीम के खिलाड़ीयों ने विनिंग ट्रॉफी पास अपनी फैमिली संग फोटो शूट कराया. इस दौरान टीम के स्टार गेंदबादज इमरान ताहिर और पत्नि सुमैया दिलदार भी मैदान पर ट्रॉफी संग फोटो कराती नज़र आई. इमरान ताहिर की यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

Meet Imran Tahir's Wife Sumayya Dildar For Whom He Left His Nation, And She Left Her Modeling Career

सुमैया इमरान की ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी
कहते हैं कि जब प्यार होता है तब सरहदें की दीवारें मिट जाती है. इमरान ताहिर और सुमैया दिलदार की लव स्टोरी भी कुछ ऐसी है. भारत की सुमैया से ताहिर को इतना प्यार हो गया कि दूसरे देश की नागरिकता अपना ली थी.

खूबसूरत भारतीय लड़की के खातिर साउथ अफ्रीका के इस क्रिकेटर ने छोड़ा अपना देश - african cricketer tahir and sumayya love story - Sports Punjab Kesari
बात 1998 की है जब इमरान ताहिर पाकिस्तान की जूनियर टीम की तरफ से दक्षिण अफ्रिका के दौरे पर गए थे. दक्षिण अफ्रिका में ताहिर कि भारतीय मूल की मॉडल सुमैय्या दिलदार से मुलाकात हुई, सुमैय्या को देखते ही ताहिर अपना दिल हार बैठे.

Imran Tahir wife (Sumayya Dildar) | Love Story | Marriage | Children - Sportslibro.com

उसके बाद ताहिर पाकिस्तान लौट आए लेकिन ताहिर सुमैय्या की तलाश में एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका पहुंच गए. आखिरकार ताहिर ने अपनी दिल की बात सुमैय्या को बता ही दी और कुछ समय के बाद सुमैय्या भी शादी के लिए तैयार हो गईं.

Imran Tahir Wife Sumayya Dildar Ask Play For South Africa Cricket Team | इमरान ताहिर ने बताया कैसे पत्नी की वजह से पाकिस्तान से नहीं साउथ अफ्रीका के लिए खेला क्रिकेट |

लेकिन इस दिलचस्प प्रेम कहानी में एक मोड़ आया जब सुमैय्या ने एक शर्त रख दी. सुमैय्या ने दक्षिण अफ्रीका छोड़कर कहीं दूसरे देश नहीं जाना चाहती थी और फिर ताहिर ने एक बड़ा फैसला लेते हुए साल 2006 में पाकिस्तान को ही छोड़ दिया.

Vivo IPL 2019 M55 - KXIP v CSK | SPORTZPICS Photography

इमरान ताहिर ने 2011 में साउथ अफ्रीका की तरफ से डेब्यू किया. वह 2011, 2015 और 2019 विश्वकप में साउथ अफ्रीका का हिस्सा रह चुके हैं. उन्हे 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 करोड़ की राशि देकर टीम में शामिल किया था. ताहिर ने 2018 में टीम को चैंम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होने 26 विकेट लेकर पर्पल कैप हासिल की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page