जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है जहीर खान, अरबों के मालिक होकर भी जीते है साधारण जिंदगी

Advertisement

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड कायम किये. 2011 विश्व कप में टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभाने वाले जहीर खान ने भारतीय तेज आक्रमण को एक नई दिशा दी.

Advertisement

पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का जन्म 7 अक्टूबर 1978 को महाराष्ट्र के श्रीरामपुर के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. जहीर खान के पिता का नाम बख्तियार खान और मां का नाम जाकिया खान है. जहीर खान के दो भाई भी है जिनका नाम जीशान और अनीश है.

Advertisement

जहीर खान की जिंदगी बचपन में बहुत गरीबी में कटी. उनके परिवार के पास खाने के भी पैसे नहीं थे फिर लेकिन अपनी मेहनत और लगन से जहीर खान ने अपना लक्ष्य हासिल कर ही लिया. आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी के दौरान बांग्लादेश और केन्या के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट और ओडीआई मैच खेला.

जहीर खान लेफ्ट हैंड फास्ट बॉलर है वह दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराने के लिए जाने जाते हैं. जहीर खान को आईसीसी नॉकआउट मैच के लिए सन 2000 में सौरव गांगुली ने साथ ले जाने का फैसला करा जो उन्होंने केन्या के खिलाफ पहले ही मैच में 3 विकेट लेकर सही साबित कर दिया.

Advertisement

On Zaheer Khan and Sagarika Ghatge's Wedding Anniversary, Mumbai Indians Send Wishesइसके बाद से जहीर टीम के एक महत्वपूर्ण बॉलर बन गए. जहीर खान ने 2003 के वर्ल्ड कप में भी अपना योगदान दिया और 2011 में खतरनाक गेंदबाजी कर टीम इंडिया को चैम्पियन बनाया.
Net Worth (2021): $25 Million
Monthly Income And Salary: 50 Lakhs +
Yearly Income: 6 Crore +
Net Worth In Indian Rupees: Rs. 182 Crore (182 करोड़ रुपए)

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page