जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है जहीर खान, अरबों के मालिक होकर भी जीते है साधारण जिंदगी

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड कायम किये. 2011 विश्व कप में टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभाने वाले जहीर खान ने भारतीय तेज आक्रमण को एक नई दिशा दी.

Zaheer Khan Net Worth 2023: IPL Salary Career Assets Cars

पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का जन्म 7 अक्टूबर 1978 को महाराष्ट्र के श्रीरामपुर के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. जहीर खान के पिता का नाम बख्तियार खान और मां का नाम जाकिया खान है. जहीर खान के दो भाई भी है जिनका नाम जीशान खान और अनीश खान है.

Zaheer Khan Photo Gallery: Cricket Photos, Pictures, and Wallpapers of Zaheer Khan at MensXP.com

जहीर खान क्रिकेट में आने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे. लेकिन क्रिकेट के शौक के चलते उनकी यह पढ़ाई अधूरी ही रह गई.

Yuvraj wish for Zaheer: I've got your back in your old age too: Yuvraj Singh posts hilarious birthday wish for Zaheer Khan | Cricket News

जहीर खान की जिंदगी बचपन में बहुत गरीबी में कटी. उनके परिवार के पास खाने के भी पैसे नहीं थे फिर लेकिन अपनी मेहनत और लगन से जहीर खान ने अपना लक्ष्य हासिल कर ही लिया. आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी के दौरान बांग्लादेश और केन्या के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट और ओडीआई मैच खेला.

Zaheer Khan Rare Pictures, Photo Gallery Inext Live

जहीर खान लेफ्ट हैंड फास्ट बॉलर है वह दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराने के लिए जाने जाते हैं. जहीर खान को आईसीसी नॉकआउट मैच के लिए सन 2000 में सौरव गांगुली ने साथ ले जाने का फैसला करा जो उन्होंने केन्या के खिलाफ पहले ही मैच में 3 विकेट लेकर सही साबित कर दिया.

On Zaheer Khan and Sagarika Ghatge's Wedding Anniversary, Mumbai Indians Send Wishesइसके बाद से जहीर टीम के एक महत्वपूर्ण बॉलर बन गए. जहीर खान ने 2003 के वर्ल्ड कप में भी अपना योगदान दिया और 2011 में खतरनाक गेंदबाजी कर टीम इंडिया को चैम्पियन बनाया.

Zaheer Khan Marriage Date & Facts | When Bollywood Meets Cricket - StarBiz.com

जहीर खान ने बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटगे को अपना हमसफर चुना. सागरिका फिल्म चक दे इंडिया में काम कर चुकी हैं. इस फिल्म में शाहरूख खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

Cricketer Zaheer Khan, Sagarika Ghatge to become parents soon: reports

Net Worth (2021): $25 Million
Monthly Income And Salary: 50 Lakhs +
Yearly Income: 6 Crore +
Net Worth In Indian Rupees: Rs. 182 Crore (182 करोड़ रुपए)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page