जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं जोस बटलर, इन अभिनेत्रियों के हैं दीवाने, लव स्टोरी है बेहद फ़िल्मी

Advertisement

बटलर ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सबको अपना फैन बना दिया. जोस बटलर अपने क्रिकेट करियर में जितना सफल हैं, उतना ही वह अपनी लव लाइफ में भी सफल हैं. बटलर ने अपनी प्रेमिका लुईस बटलर से शादी की थी. उनकी प्रेम कहानी वाकई बहुत दिलचस्प है.

Advertisement

जोस बटलर का जन्म टुनटन, समरसेट, इंग्लैण्ड मैं एक क्रिश्चियन परिवार में हुआ था. बटलर के पिताजी का नाम जॉन बटलर और माता का नाम पेट्रीसिया बटलर है. जोस बटलर की नेटवर्थ सालाना 12 मिलीयन डॉलर की है यानी इंडियन रूपए के हिसाब से 88 करोड रुपए. 11 साल की उम्र से जोस बटलर ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी.

Advertisement

साल 2006 में उन्हें इंग्लैंड की तरफ से डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलने का मौका मिला. शुरू में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत जोश बटलर ने बतौर बल्लेबाज से की. हालांकि बाद में बटलर विकेटकीपिंग भी करने लगे. 2006 में इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर के लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने का मौका मिला. जहां अंडर 13, अंडर 15, अंडर 17 टीम के स्तर पर ये खेल चुके हैं.

साल 2006 में वे ग्लास्टनबरी की तरफ से उन्होंने अपने पहले मैच में विकेट कीपिंग करते हुए तीन कैच पकड़े थे. जोस का अंडर-17 में काफी शानदार खेल रहा है. साल 2008 में अंडर-19 टीम में जोस को इंग्लैंड की तरफ से खेलने का मौका मिला.

Advertisement

जहां जोस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में न्यूजीलैंड टीम कप्तानी भी की. जहां पर बल्लेबाजी करते हुए 77 रन बनाए. जिसमे 11 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. बटलर की फेवरेट अभिनेत्री charlotte coleman हैं. वहीं बटलर ऑस्ट्रेलिया की एक्ट्रेस Margot Robbie को भी पसंद करते हैं.

She's Not Just Harley Quinn: Margot Robbie Signs Studio Production Deal  With Warner Bros.जोस और लुईस स्कूल के दिनों से साथ हैं. दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे और एक अच्छे दोस्त थे. लुईस के मुताबिक, वह 14 साल की उम्र से जोस को जानती हैं. वहीं, जोस ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि, वह काफी फ्लर्टी थे और स्कूल में लुईस के साथ फ्लर्ट करते थे.

बटलर ने ये भी कहा था कि, कैसे दोनों नजदीक आए थे. जोस के मुताबिक, लुईस गणित में काफी कमजोर थीं. एक दिन जोस ने उनकी कॉपी चेक की तो उन्होंने लुईस का होमवर्क करने का फैसला किया.

धीरे-धीरे दोनों दोस्त बन गए और फिर प्यार हो गया. 10 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 21 अक्टूबर 2017 को शादी कर ली थी. करीब 2 सालों तक अपनी शादीशुदा जिंदगी को बिताने के बाद कपल 5 सितंबर 2019 को एक बेबी गर्ल का पैरेंट्स बना.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page