शमी-पांड्या के तूफ़ान में ताश के पत्तों की तरह बिखरी कीवी टीम, ध्वस्त 15 साल पुराना रिकॉर्ड, 8 बैटर से नहीं खुला…

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में है। भारतीय टीम यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करने की कोशिश करेगी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 109 रन का लक्ष्य रखा है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में है। भारतीय टीम यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करने की कोशिश करेगी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 109 रन का लक्ष्य रखा है। टीम इंडिया की तरफ से शमी ने तीन विकेट, सुंदर और पांड्या ने दो दो विकेट हासिल किये|

न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रन के स्कोर पर सिमट गई है। कुलदीप यादव ने ब्लेयर टिकनर के एलबीडब्ल्यू आउट कर न्यूजीलैंड की पारी समेट दी। टिकनर ने दो रन बनाए। दूसरे छोर पर हेनरी भी दो रन बनाकर नाबाद रहे। अब भारत के सामने यह सीरीज जीतने के लिए 109 रन का आसान लक्ष्य है।

Imageभारतीय तेज गेंदबाजों ने पॉवरप्ले में शानदार गेंदबाजी की और पहले 10 ओवर में 15 रन पर चार बड़े विकेट अपने नाम कर लिए। टीम इंडिया के सामने किसी टीम का पॉवरप्ले में यह निराशाजनक स्कोर दूसरे नंबर पर कीवी टीम के नाम दर्ज हुआ है। 15 साल पहले भारतीय टीम ने पहले 10 ओवरों में श्रीलंका के चार बल्लेबाजों को 14 रनों पर पवेलियन भेज दिया था और अब फिर से यह जबरदस्त रिकॉर्ड देखने को मिला है। इसके अलावा साल 2001 में विंडीज टीम ने पहले 10 ओवर में भारत के खिलाफ 2 विकेट पर 18 रन बनाये थे।

You cannot copy content of this page