मोहम्मद शमी का टी20 विश्वकप में खेल पाना है बेहद मुश्किल, वजह है बेहद चौंकाने वाली

Advertisement
4

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा. टीम इंडिया को ‘सुपर फोर’ राउंड में पहले पाकिस्तान और फिर श्रींलका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद टीम के सिलेक्शन को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. कई दिग्गज क्रिकेट और फैंस ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टी20 टीम में फिर से जगह देने की मांग की है. एशिया कप में भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी खराब रही जिसके बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी को टीम में जगह देने की मांग सोशल मीडिया पर की जा रही है. पूर्व भारतीय क्रिकेट और कोच रवि शास्त्री से लेकर रिकी पोटिंग, अंशुमान गायकवाड़ जैसे दिग्गजों ने शमी का सर्मथन किया है.

Advertisement

ICC T20 World Cup 2022: Indian Selectors Will Make A Big Mistake If They  Don't Pick Mohammed Shami

Advertisement

14 महीने से नहीं खेला कोई इंटरनेशनल टी20
यूपी के अमरोहा के रहने वाले शमी ने इसी साल जुलाई में मैनचेस्टर में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ उस मुकाबले में 38 रन दिए और कोई सफलता नहीं मिली. तब से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें एशिया कप-2022 के लिए भी भारतीय टीम में नहीं चुना गया था. 32 साल के शमी को लेकर कई दिग्गज अपनी राय रख चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया में उनके रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उनका टी20 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल ही नजर आ रहा है.

Trolls are not 'real fans', says Mohammed Shami | Cricket News - Times of  India

Advertisement

विश्वकप में खास नहीं प्रदर्शन
मोहम्मद शमी दो बार टी20 विश्वकप टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्होने 8 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होने 8 विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होने 25.5 ओवर की गेंदबाजी की है जिसमें 227 रन खर्चे हैं.
2012-13 टी20 विश्वकपः मैच 3, विकेट 2, ओवर 10, रन दिए 87
2021-22 टी20 विश्वकपः मैच 5, विकेट 6, ओवर 15.5, रन दिए 140.

मोहम्मद शमी एशिया कप में चुने गेंदबाज से अभी भी बेहतर हैं : रिकी पोंटिंग - mohammed  shami still more than the bowler chosen in asia cup ricky ponting - Sports  Punjab Kesari

ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव नहीं
शमी ने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अपने करियर में अभी तक एक ही टी20 मैच खेला है. दो साल पहले 4 दिसंबर को कैनबरा में खेले गए टी20 मुकाबले में शमी कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे. वह काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने 4 ओवर में 46 रन लुटाए. इतना ही नहीं, उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला. इसी पिच पर युजवेंद्र चहल और टी नटराजन ने 3-3 विकेट अपने नाम किए.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page