मोहम्मद शमी के तूफान में उड़ी कीवी टीम, WWWW… लेकर रचा इतिहास, तोड़ा नेहरा-जहीर का रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच आज से रायपुर में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला किया. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कीवी टीम को बैकफुट पर ला दिया.

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने दिलाया पहला विकेट

भारत के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रही. शमी ने पहले ही ओवर में फिन एलेन को बोल्ड कर टीम इंडिया को पहला विकेट दिलाया. इसके बाद पारी के छठें ओवर में सिराज ने निकोलस को आउट करके टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई.

15 रन पर आधी टीम पवेलियन लौटी
न्यूजीलैंड की टीम ने एक समय 15 रन पर 5 विकेट गवां दिए थे. मिशेल को शमी ने कैच आउट करके कीवी टी को तीसरा झटका दिया. इसके बाद टॉम लॉथम एक रन बनाकर आउट हुए. उन्हें शार्दूल ठाकुर ने शुभमन गिल के हाथों कैच कराया. इससे पहले, ड्वेन कॉन्वे 7 रन, डेरिल मिचेल 1 रन, हेनरी निकोलस 2 रन और फिन एलेन शून्य पर आउट हुए.

मोहम्मद शमी ने तोड़ा आशीष नेहरा का रिकॉर्ड
6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में आशीष नेहरा (Ashish Nehra) और मनोज प्रभाकर को पछाड़ दिया. नेहरा ने 117 वनडे में 155 विकेट लिए थे. वहीं प्रभाकर के नाम 130 वनडे में 157 विकेट रहे. शमी 89 मैच में 158 विकेट ले चुके हैं.

Most Wicket in 87th ODI match-
Mohammad Shami – 158
Zaheer Khan – 129
Irfan Pathan – 127

You cannot copy content of this page