साउथ अफ्रीका लीग के ऑक्शन में छाई भारतीय मिस्ट्री गर्ल, इस टीम की है मालकिन, देखें VIDEO

Advertisement
4

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए 19 सितंबर से खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया शुरू हो रही है. इस टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा लेंगी. इस दौरान 318 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जायेगी. केपटाउन के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में हो रही इस नीलामी में मुंबई इंडियंस केप टाउन, डरबन सुपर जायंट्स, जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स, पार्ल रॉयल्स, प्रिटोरिया कैपिटल और सनराइजर्स ईस्टर्न केप की टीमें हिस्सा लेगी.

Advertisement

Advertisement

खास बात यह है कि इन सभी टीमों को आईपीएल टीमों के ऑनर्स ने खरीदा है. सनराइजर्स ईस्टर्न केप का ऑनरशिप सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने हासिल किया था. ऐसे में टीम की सीईओ काव्या मारन भी ऑक्शन टेबल पर नजर आईं. सोशल मीडिया पर काव्या की तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं. आगामी टूर्नामंट जनवरी-फरवरी 2023 में आयोजित किया जाएगा और यह उन छह शहरों में होगा जिनकी टीमें टूर्नामेंट में भाग लेंगी.

काव्या मारन मशहूर उद्योगपति कलानिधि मारन की बेटी हैे. आपको बता दें कि कलानिधि मारन सन ग्रुप के संस्थापक हैं. कलानिधि विभिन्न टेलीविजन चैनलों, एफएम रेडियो स्टेशनों, डीटीएच सेवाओं, समाचार पत्रों और एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस के मालिक भी हैं. पूरे आईपीएल सीजन के दौरान काव्या मारन काफी सुर्खियों में रही थीं और सनराइजर्स हैदराबाद के लगभग सभी मुकाबलों में वह नजर आई थी.

काव्या मारन सिर्फ क्रिकेट की शौकीन ही नहीं बल्कि बहुत अच्छी स्कॉलर भी रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से संबद्ध ‘लियोनार्ड एन स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस’ से एमबीए किया हुआ है. इससे पहले काव्या ने चेन्नई स्थित स्टेला मारिस कॉलेज से बी कॉम की डिग्री हासिल की थी.

इन मशहूर खिलाड़ियों की हो रही नीलामी
कुल 533 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए लिस्टेड किया गया था, लेकिन उनमें से 318 प्लेयर की ही नीलामी होने जा रही है. 318 खिलाड़ियों की सूची में 248 खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के हैं जिसमें तबरेज शम्सी, ड्वेन प्रिटोरियस और रासी वैड डर दुसेन जैसे प्लेयर का नाम शामिल है. विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो इस लिस्ट में इयोन मॉर्गन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, ओडियन स्मिथ जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page