भारत बनाम श्रीलंका: क्या भारत जीत पाएगा सीरीज या फिर श्रीलंका मरेगा बाजी, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

IND vs SL 3rd T20I: श्रीलंका को राजकोट में शनिवार को निर्णायक तीसरे टी20 मैच में हराने के लिए भारतीय तेज गेंदबाजों और टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को पिछले मैच (India vs Sri Lanka) की हार से उबरकर बेहतर प्रदर्शन करना होगा. पहले मैच में आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम दूसरे मैच में 16 रन से हार गई. युवा तेज गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन हार का प्रमुख कारण रहा लेकिन उमरान मलिक (Umran Malik) और शिवम मावी (Shivam Mavi) को बखूबी पता है कि उन्हें इससे काफी कुछ सीखने को मिला हैउनकी खराब लाइन और लेंथ का श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने बखूबी फायदा उठाया. चोटों से उबरकर टीम में लौटे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपने दो ओवरों में पांच नो बॉल डाली. वह पहले ओवर में लगातार तीन बार क्रीज से बाहर रहे और टी20 में नो बॉल की हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने.

 

पहले मैच में शानदार डेब्यू करने वाले मावी और अर्शदीप दोनों ने काफी नो बॉल फेंकी. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को स्पिनरों पर निर्भर रहना पड़ा. वैसे महज एक मैच में खराब प्रदर्शन की गाज युवाओं पर नहीं गिरेगी क्योंकि उन्हें अनुभव की जरूरत है.

करियर में इस तरह के मैच आएंगे और हमें उनके साथ संयम बरतना होगा. लेकिन हमें समझना होगा कि ऐसा प्रदर्शन नहीं होना चाहिए.”

 

उन्होंने कहा, ”वे सीख रहे हैं .यह कठिन है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सीखना आसान नहीं होता. हमें संयम से काम लेना होगा.”

बल्लेबाजी में टॉप ऑर्डर एक बार फिर अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहा. शुभमन गिल लगातार दूसरी बार असफल रहे और अब राहुल त्रिपाठी की तरह ही वह कोई मौका बर्बाद नहीं करना चाहेंगे. त्रिपाठी भी अपने पहले मैच में नहीं चल सके.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page