IND-NZ:सैमसन बने टीम इंडिया के कप्तान, उमरान-शाहबाज को मिला मौका, वर्ल्डकप विजेता धुरंधर का डेब्यू

Advertisement
4

न्यूजीलैंड की ए टीम फिलहाल भारत में टीम इंडिया से टेस्ट मैच खेल रही है. चार दिवसीय मैचो ले बाद भारत ए और न्यूजीलैंड ए के मध्य वनडे सीरीज खेली जाएगी. केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND-A vs NZ-A) के लिए भारत ए की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

Advertisement

Imageस्क्वाड में 16 खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिसमें पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं. सीनियर टीम का भी हिस्सा रह चुके उमरान मलिक को भी टीम में जगह दी गयी है. टीम में शाहबाज अहमद को भी बरकरार रखा गया है.

Advertisement

Imageवर्ल्ड कप के लिए भले ही सैमसन को फिर मौका नहीं मिला हो, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सैमसन पर भरोसा जताया है और उन्हें इंडिया ए टीम का कप्तान बना दिया है. सैमसन जल्द ही न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए टीम की कमान संभालेंगे.

Imageन्यूजीलैंड ए की टीम की इंडिया ए के साथ तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज चल रही है. लेक्टर्स ने सैमसन को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए भविष्य के लिए बड़ी योजना की तरफ इशारा कर दिया है. इंडिया की टीम में रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी और बाएं हाथ के हैदराबाद के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को भी मौका दिया गया है

Advertisement

सिर्फ 7 गेंदों में सिमटा Umran Malik का डेब्यू मैच, नहीं थी IPL जैसी  रफ्तार, न दिखी गेंदबाजी में धार | TV9 Bharatvarshअंडर-19 विश्व कप के फाइनल में गेंद और बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले राज अंगद बावा को टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका दिया गया है.

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड

Imageसंजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page