हरमनप्रीत कौर ने 143 रन ठोक रचा इतिहास, तोड़ा सचिन तेंदुलकर-युवराज का रिकॉर्ड, स्मृति मंधाना ने भी रचा इतिहास

Advertisement
4

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच दूसरा वनडे (England Women vs India Women, 2nd ODI (ICC Championship Match) केंटबरी में खेला जा रहा है. मैच (England Women vs India Women, 2nd ODI (ICC Championship Match)) में इंग्लैंड की कप्तान एमी जोन्स टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

Advertisement

Imageभारत ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाबाद शतक की बदौलत मेजबान टीम के सामने 50 ओवर में 334 रनों का लक्ष्य रखा. कप्तान हरमन प्रीत कौर ने 111 गेंदों में 18 चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 143 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली. वहीं हरलीन देओल ने 58 रनों की पारी खेली.

Advertisement

Imageदूसरे वनडे में भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 333 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. यह वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. मैच (England Women vs India Women, 2nd ODI (ICC Championship Match)) में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही.

Imageटीम की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा लगातार दूसरे मैच में असफल रहीं. लेडी सहवाग शैफाली मात्र 8 रन बनाकर केट क्रास की गेंद पर बोल्ड हो गईं. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए स्मृति मंधाना और विकेटकीपर यास्तिका भाटिया ने 54 रन जोड़े. भाटिया 26 रन बनाकर चार्ली डीन की गेंद पर उन्हीं को कैच दे बैठी.

Advertisement

Imageपहले मैच में 91 रन की शानदार पारी खेलनी वाली स्मृति मंधाना ने 40 रनों की योगदान दिया. अपनी पारी के दौरान मंधाना ने वनडे इंटरनेशनल में 3000 रन भी पूरे किए. मंधाना के आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने मोर्चा संभाला. कप्तान कौर (Harmanpreet Kaur) ने चौथे विकेट के लिए हरलीन देओल के साथ 113 रनों की साझेदारी निभाई.

Imageहरलीन देओल ने 72 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 58 रनों का योगदान दिया. इसके बाद कप्तान हरमन कौर (Harmanpreet Kaur) ने पूजा वस्त्राकर के साथ 50 रनों की साझेदारी की. इसमें पूजा ने सिर्फ 18 रन रनों का योगदान दिया

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और दीप्ति शर्मा की जोड़ी ने छठे विकेट के लिए सिर्फ 24 गेंदों में 71 रनों की साझेदारी निभाई. इस साझेदारी में दीप्ति ने 15 रनों का योगदान दिया. हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) ने अपनी पारी के आखिरी 11 गेंदों में 43 रन जोड़े.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page