हार्दिक पांड्या-राशिद ने तोड़ी राजस्थान की रीड की हड्डी, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से रचा इतिहास, तोड़ा 15 साल का मिथक

Advertisement

फाइनल मैच में राजस्थान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. मैच में राजस्थान की ओर से जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी करने के लिए उतरे हैं. राजस्थान के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 16 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए.

Advertisement

उनका विकेट यश दयाल ने लिया. गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम को दूसरे सफलता दिलाई. हार्दिक ने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन का शिकार किया है. सैमसन सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक पांड्या ने राजस्थान रॉयल्स को इस मैच का सबसे बड़ा झटका दिया.

Advertisement

हार्दिक ने जोश बटलर का शिकार किया है. बटलर 35 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हुए. वहीं कुछ ही ओवर पहले राशिद खान ने देवदत पड्डिकल को 2 रन पर आउट किया. हार्दिक और राशिद ने RR के बल्लेबाजों को बिल्कुल भी हाथ खोलने का मौका नहीं दिया.

हार्दिक ने राजस्थान के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को भी पवेलियन की राह दिखाई. वहीं बोल्ट ने आउट होने से पहले सात गेंदों में 11 रन बनाए. हार्दिक ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए.

आईपीएल के इतिहास में हार्दिक फाइनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज बन गये हैं. वहीं राशिद खान ने 4 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. फाइनल में राजस्थान ने गुजरात को जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य दिया. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान ने नौ विकेट पर 130 रन बनाए.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page