गुरबाज ने बल्ले की आग से जलाई लंका, 10 गेंद पर 52 रन ठोक रोहित-कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा

Advertisement
4

एशिया कप 2022 (T20 Asia Cup 2022) टी-20 टूर्नामेंट में आज से सुपर-4 राउंड के तहत श्रीलंका का मुकाबला अफगानिस्तान से हो रहा है. शारजाह में पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका के आमन्त्रण पर पहले बल्लेबाजी की शुरुआत की.

Advertisement

Imageबता दें श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लीग मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को आसानी से आठ विकेट से शिकस्त दी थी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बेहतरीन हुई.

Advertisement

Imageअफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई और रहमनुल्लाह गुरबाज ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े. जजाई 16 गेंदों में 13 रन बनाकर श्रीलंका के तेज गेंदबाज मदुशंका की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. जजाई के आउट होने का असर गुरबाज पर नहीं पड़ा.

Imageरहमनुल्लाह गुरबाज 22 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया. गुरबाज ने इब्राहिम जादरान के साथ मिलकर श्रीलंकाई गेंदबाज विकेट को तरसा दिया. श्रीलंकाई शेरों को पस्त करने के बाद रहमनुल्लाह गुरबाज 84 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

Advertisement

गुरबाज ने 45 गेंद की पारी में चार चौके और छह छक्के लगाए. गुरबाज ने दूसरे विकेट के लिए इब्राहिम जादरान के साथ 93 रन की साझेदारी निभाई. गुरबाज टी 20 एशिया कप में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. इस मामले में गुरबाज ने रोहित शर्मा और कोहली को पीछे छोड़ा.

अफगानिस्तान: हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, समीउल्लाह शिनवारी, राशिद खान, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page