क्रिकेट इतिहास में होगा ऐसा पहली बार, इंग्लैंड की टीम में खेलेगें दो जुड़वा भाई!

Advertisement

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए सरे के तेज गेंदबाज जैमी ओवरटन को 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. जैमी ओवरटन इंग्लिश टीम में पहले से ही शामिल क्रेग ओवरटन के जुड़वा भाई हैं. क्रेग छोटे भाई जैमी से सिर्फ 3 मिनट बड़े हैं. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 जून से खेला जाएगा. दोनों टीमों को बीच यह मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाएगा.

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच मैं अगर ओवरटन भाइयों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो यह इंग्लैंड की जुड़वा भाइयों की पहली जोड़ी होगी जो टेस्ट मैच साथ-साथ खेलेगी. क्रिकेट इतिहास पर नजर डाली जाए तो स्टीव वॉ और मार्क वॉ भाइयों की जुड़वा जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुकी है. वहीं न्यूजीलैंड की हमीश मार्शल और जेम्स मार्शल भाइयों की जुड़वा जोड़ी कीवी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है. इसके अलावा कई महिला क्रिकेटरों की ऐसी जुड़वा जोड़ियां हैं जिन्होंने एक साथ टेस्ट मैच खेले हैं.

Advertisement

काउंटी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन
जैमी ओवरटन इंग्लिश काउंटी टीम सरे का हिस्सा हैं. इस सीजन में वह शानदार फॉर्म में हैं. इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में वह 5 मैचों में 21 विकेट झटकने में सफल रहे. मौजूदा सत्र में जैमी ने सरे के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. इस सीजन में जैमी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 54 देकर 5 विकेट आउट करना रहा है. पिछले हफ्ते टॉनटन में सरे और समरसेट के बीच खेले गए मैच में क्रेग ओवरटन और जैमी ओवरटन आमने-सामने थे. मैच के दौरान जैमी की एक बाउंसर क्रेग के हेलमेट पर लगी. जिसके बाद कन्कशन के चलते क्रेग को मैच से बाहर होना पड़ा.

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page