फीफा वर्ल्डकप: इंग्लैंड ने ईरान को रौंद जीत से किया आगाज, नीदरलैंड की धमाकेदार जीत, अमेरिका ने खेला ड्रा मैच

Advertisement
4

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के चौथे मुकाबले में सेनेगल का सामना नीदरलैंड से हुआ. सोमवार को (21 नवंबर) को अल थुमामा स्टेडियम में हुए ग्रुप-ए के एक मुकाबले में नीदरलैंड ने सेनेगल को 2-0 से पराजित किया. नीदरलैंड की जीत के हीरो फॉर्वर्ड कोडी गेक्पो और सबस्टीट्यूट प्लेयर डेवी क्लासेन रहे.

Advertisement

दोनों ने मैच में नीदरलैंड के लिए एक-एक गोल दागा. फीफा वर्ल्ड कप में खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल इंग्लैंड ने अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत की है. उसने दोहा के खलीफा इंटरनैशनल स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-बी के मैच में ईरान को 6-2 से करारी शिकस्त दी. यह इंग्लैंड की वर्ल्ड कप में दूसरी सबसे बड़ी जीत है.

Advertisement

England Vs Iran Football Live Score Fifa World Cup 2022 Group B Match At Khalifa Stadium News In Hindi - England Vs Iran: इंग्लैंड ने धमाकेदार अंदाज में किया विश्व कप अभियान2022 फीफा विश्व कप में अमेरिकी पुरुषों की राष्ट्रीय टीम की पहली उपस्थिति, वेल्स के खिलाफ एक महत्वपूर्ण उद्घाटन मैच, 1-1 की बराबरी पर समाप्त हो गया. जिससे समूह चरण से उभरने की अमेरिकी उम्मीदें जटिल हो गईं है.

टीम के विश्व कप अभियान का पहला गोल 36वें मिनट में आया, जब अमेरिकी विंगर क्रिस्चियन पुलिसिक ने टिमोथी वेह को एक ब्रेकअवे गेंद खिलाई, जिसने इसे वेल्स कीपर वेन हेनेसी के पैर के ठीक आगे फ्लिक किया, जबकि अमेरिका के अनुकूल भीड़ ने शोर मचाया.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page