फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, टी20 वर्ल्ड कप में खेलेगें मोहम्मद शमी, BCCI चयनकर्ता ने दिए संकेत

Advertisement
4

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो कई तरह के सवाल भी खड़े हुए. एशिया कप में भारतीय बॉलिंग का जिस तरह का हाल हुआ, उसके बाद टी-20 वर्ल्डकप टीम को लेकर निशाना साधा गया. मोहम्मद शमी को यहां बतौर रिजर्व प्लेयर ले जाया जा रहा है, उनके टीम में शामिल ना होने पर कई एक्सपर्ट्स ने आपत्ति जताई. लेकिन अब इसकी वजह भी सामने आ गई है.

Advertisement

टी-20 वर्ल्डकप की टीम को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि अगर किसी खिलाड़ी ने पिछले 10 महीने से कोई भी टी-20 इंटरनेशनल ना खेला हो, तो उसे सीधा टी-20 वर्ल्डकप की टीम में शामिल करना आसान नहीं होता है.

Advertisement

सेलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया कि हर्षल पटेल ने इस ब्रेक का काफी इस्तेमाल किया है और वह लगातार वापसी की कोशिश में लगे हुए थे. ऐसे में उसे अनदेखा नहीं किया जा सकता था, अगर हर्षल या जसप्रीत बुमराह सीन में ना होते तो मोहम्मद शमी खुद ही टी-20 वर्ल्डकप टीम में शामिल हो जाते.

हालांकि, अगर किसी भी बॉलर या प्लेयर को कोई दिक्कत आती है जो 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में शामिल है. तब सबसे पहले मोहम्मद शमी को ही स्क्वॉड का हिस्सा बनाया जाएगा. टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्डकप के लिए 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड और 4 रिजर्व प्लेयर्स को शामिल किया है.

Advertisement

अगर मोहम्मद शमी की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी टी-20 मैच टी-20 वर्ल्डकप 2021 में ही खेला था. उसके बाद से ही उनका चयन टी-20 टीम में नहीं हुआ है. एशिया कप में भी उनके चयन की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ था.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page