भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, टीम के इतने सारे खिलाड़ी हुए एक झटके में बाहर

Advertisement
4

20 सितंबर से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज़ से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है. टीम के तीन प्रमुख खिलाड़ी मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस चोट के चलते बाहर हो गए हैं. ये तीनों चोटों के कारण बुधवार को श्रृंखला से बाहर हो गये. स्टार्क घुटने की चोट से जूझ रहे हैं जबकि मार्श को टखने में और स्टोइनिस को कमर में परेशानी है.

Advertisement

विश्व कप 2022 के मद्देनदर किया गया है ये फैसला

‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ के अनुसार ये चोट इतनी गंभीर नहीं हैं लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया जो अगले महीने घरेलू सरजमीं पर खेला जायेगा. डेविड वॉर्नर को टूर पर पहले ही आराम दिया जा चुका है जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम पर काफी असर पड़ेगा.

Advertisement

इन खिलाड़ियों को मिली है टीम में जगह

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबोट को स्टार्क, मार्श और स्टोइनिस की जगह शामिल किया है. मार्श और स्टोइनिस को जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान चोट लगी थी. लेकिन स्टार्क को घुटने के स्कैन के बाद बुधवार को टीम से बाहर किया गया. ऑस्ट्रेलिया मेजबान भारत के खिलाफ मोहाली में 20 सितंबर, नागपुर में 23 सितंबर और हैदराबाद में 25 सितंबर को तीन टी20 मैच खेलेगा. भारत दौरे के बाद ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिये वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलनी हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page