इस खिलाड़ी को लगातार बेइज्जत कर रही बीसीसीआई, रनों का पहाड़ खड़ा करने पर भी नही मिल रही टीम में जगह

हाल ही में नव नियुक्त भारतीय (Team India Squad) चयन समिति ने न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्हाइट और रेड बॉल सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का एलान किया है. सू्र्यकुमार यादव को पहली बार टेस्ट टीम के लिए चुना गया है. वहीं सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) को भारतीय टेस्ट टीम में जगह ना मिलने पर फैंस काफी निराश नज़र आ रहे हैं. बता दें कि सरफराज़ ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में ज़बरजस्त परफॉर्मेंस की है.अगर बात की जाए साल 2021-22 रणजी ट्रॉफी सीज़न (Ranji Trophy) की तो में सरफराज ने 122.75 की औसत से चार शतक और दो अर्धशतक की मदद से 982 रन बनाए. जिसमें उनका हाईएस्ट स्कोर 275 था. इस बीच, मौजूदा संस्करण में भी उन्होंने 107.75 के औसत और 70.54 के स्ट्राइक-रेट से दो शतक और एक अर्धशतक के साथ 431 रन बना दिए हैं. ऐसे में फैंस काफी भड़के हुए और सिलेक्टर्स को लताड़ लगाते हुए नज़र आ रहे हैं. एक फैन ने तो यहां तक कह दिया कि सरफराज़ से पहले सूर्या का भारतीय टेस्ट टीम में सिलेक्शन उनका अपमान है. फैंस के अलावा मशहूर कॉमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने भी सरफराज़ को भारतीय टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने पर निराशा ज़ाहिर की है. आइए आपको दिखाते हैं फैंस के कुछ ट्वीट्स, जिनमें निराशा और गुस्सा दोनों नज़र आ रहे हैं-टीम चयन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण प्वाइंटस

1. न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी 20 सीरीज में आखिरकार पृथ्वी शॉ को मौका दिया गया है. अगर देखा जाए तो ये रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ खेली गई 379 रन की पारी का कमाल है. बता दें कि मुंबई के किसी भी बल्लेबाज़ की ये रणजी इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी पारी है. साथ ही पृथ्वी ने पिछले कुछ समय से डोमेस्टिक क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है.

2. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में के एल राहुल और अक्षर पटेल पारिवारिक कारणों की वजह से उपलब्ध नहीं होंगे. राहुल की जगह विकेटकीपर के तौर पर के एस भरत को टीम में शामिल किया गया है.

3. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा ने वापसी की है. जो कि एशिया कप 2022 के बाद से ही क्रिकेट से दूर थे.

4. वहीं जसप्रीत बुमराह का न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ना होना हर किसी को हैरान कर रहा है. बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम में भी शामिल किया गया था. लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं होने के चलते वे इस सीरीज से भी बाहर हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page